जाति गणना रिपोर्ट के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगे उपेंद्र कुशवाहा, 14 को राजभवन मार्च

जाति गणना रिपोर्ट के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगे उपेंद्र कुशवाहा, 14 को राजभवन मार्च

PATNA : बिहार में नीतीश-तेजस्वी सरकार द्वारा कराई गई जातीय गणना की रिपोर्ट गांधी जयंती के दिन जारी कर दी गई। इसके बाद इस रिपोर्ट को लेकर सत्तारूढ़ दल के नेता के साथ ही विपक्ष दल के नेता भी सवाल उठा रहे हैं। इसके बाद ही सरकार के विरोधी दलों की ओर से जारी राजनीति तेज हो गई है। इसी कड़ी में आरएलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने यह तक दावा किया कि जाति पूछने के लिए कोई कर्मी उनके यहां आए ही नहीं। आरोप लगाए जा रहे हैं कि रिपोर्ट में भारी गड़बड़ी है। इसके बाद अब वो इस रिपोर्ट के खिलाफ आज  सड़क पर उतरेंगे।  

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल आज सड़क पर उतरेगी। जेपी जयंती के अवसर पर आज पार्टी की ओर राज्य भर में प्रदर्शन किया जाएगा। सभी जिलों के मुख्यालयों पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता धरना देंगे। कुशवाहा का आरोप है कि जाति जनगणना को जल्दबाजी में राजनीतिक लाभ लेने के लिए बिहार की कथित सुशासन की सरकार संपन्न कराया। इसमें  कई जातियों खासकर लव-कुश,एससी ,एसटी ,अति पिछड़ा ,तथा अन्य के आंकड़ों को पहले की आंकड़ों की तुलना में कम करके बताया गया जो गलत है।


ऐसे में आज धरना के बाद जिलाधिकारी को माध्यम से सरकार को ज्ञापन दिया जाएगा।  कुशवाहा की पार्टी नीतीश सरकार पर रिपोर्ट में सुधार की मांग कर रही है। जातीय गणना में विसंगतियों का आरोप लगा राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजद) ने 14 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान से विशाल राजभवन मार्च की घोषणा की है। 


आपको बताते चलें कि, इससे पहले नीतीश कुमार से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा मार्च महीने से ही पटना और उसके आसपास के इलाकों में जनसंपर्क का अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत मंगलवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने विभिन्न जगहों पर लोगों से जनसंपर्क कर बड़ी संख्या में मार्च में शामिल होने की अपील की गई।