IPL में मुकेश के चयन पर मंत्री जितेंद्र राय ने जतायी खुशी, कहा- बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं

IPL में मुकेश के चयन पर मंत्री जितेंद्र राय ने जतायी खुशी, कहा- बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं

 
PATNA: बिहार के गोपालगंज के लाल मुकेश कुमार का चयन IPL में हुआ। दिल्ली कैपिटल्स टीम द्वारा साढ़े पांच करोड़ में खरीदे जाने  पर बिहार के कला संस्कृति एवं युवा मंत्री जितेंद्र राय ने खुशी जतायी है। उनका कहना है कि बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। अपनी प्रतिभा के बदौलत बिहारी खिलाड़ी हर जगह अपना डंका बजाते हैं।


बता दें कि कोच्चि में आयोजित आईपीएल 2023 मिनी नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने साढ़े पांच करोड़ रुपये में गोपालगंज के मुकेश कुमार को खरीदा। ऑटो ड्राइवर का बेटा मुकेश करोड़पति बन गया। मुकेश का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था जिसे 27 गुना कीमत देकर दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया।


बिहार के कला संस्कृति एवं युवा मंत्री जितेंद्र राय ने बताया कि इस बार बिहार से बाहर हुए खेल के आयोजन में 72 मेडल बिहार के खिलाड़ियों ने लाया है। आने वाले समय में ओलंपिक खेल में भी बिहारी खिलाड़ी मेडल लाएंगे और बिहार ही नहीं देश का भी मान सम्मान बढ़ाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के स्थानीय कलाकारों को बेहतर मंच मिले इसे लेकर कला संस्कृति विभाग रोड मैप तैयार कर रही है। 


उन्होंने यह भी बताया कि बिहार में जल्द ही फिल्म पॉलिसी भी लायी जा रही है। जिससे बिहार में बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिल सकेगा और बिहार में फिल्मों की शूटिंग शुरू की जाएगी। जिससे बिहार के कलाकार बॉलीवुड या भोजपुरी सभी जगह पर अपना डंका बजाएंगे। वहीं खेल को बढ़ावा देने के लिए अब राज्य सरकार हर प्रखंड और पंचायत में छोटे-छोटे इनडोर स्टेडियम बना रही है जहां पर पंचायतों के खिलाड़ियों की भी प्रतिभा निखर कर सामने आएगी। 


वहीं राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी निर्माण को लेकर भी काम काफी आगे चल रही है। सरकार अपने स्तर से हर काम कर रही है। बिहार का भी अपना फिल्म पॉलिसी होगा। जिससे काफी फायदा लोगों को मिल सकेगा। वहीं भोजपुरी में बढ़ रही अश्लीलता पर उन्होंने कहा कि इस पर लगाम लगनी चाहिए। सरकार के स्तर के साथ-साथ सामाजिक संगठनों का भी दायित्व है कि वह अश्लीलता पर लगाम लगाने के लिए पहल करें।