पानी में डूब गई है आपकी भी गाड़ी तो मत किजिए स्टार्ट, इंश्योरेंस कंपनी देगी पूरा क्लेम, जानिए पूरा प्रोसेस

पानी में डूब गई है आपकी भी गाड़ी तो मत किजिए स्टार्ट, इंश्योरेंस कंपनी देगी पूरा क्लेम, जानिए पूरा प्रोसेस

PATNA : पटना में बारिश और जलजमाव से 50 हजार से ज्यादा गाड़ियां बर्बाद हो चुकी है. वहीं यदि बाइक की बात करें तो उसकी संख्या लाख में पहुंच गई है. अब हालत धिरे-धिरे समान्य हो रहे हैं और इसके साथ ही वाहन मालिकों की परेशानी बढ़ने लगी है. 


जलजमाव और पानी से हुए नुकसान के बीच उन्हें अपनी गाड़ी की चिंता सताने लगी है. बहुत सारे लोगों को यह नहीं पता है कि बाढ़ में उनके वाहन को क्षति पहुंचने पर उनका मोटर इंश्योरेंस कैसे उनकी मदद करेगा. यहां हम आपको इसकी पूरी प्रक्रिया बताने जा रहे हैं. 


पानी में डूबे गाड़ी को नहीं करे स्टार्ट
यदि आप इंश्योरेंस क्लेम चाहते हैं को पानी में डूबी गाड़ी को निकालने के बाद उसे सेल्फ लेकर या किसी भी तरीके से स्टार्ट न करें. इसे टोचन करके जल्द से जल्द इंश्योरेंस कंपनी को सूचना दें. यदि आपने गाड़ी को स्टार्ट करने की कोशिश की तो आपको इंश्योरेंस क्लेम नहीं मिलेगा. कई सारी इंश्योरेंस कंपनी मैसेज के जरिए भी लोगों को यह जानकारी दे रही है. 

थर्ड पार्टी इंश्योरेंस को नही मिलेगा डैमेज कवर
यदि आपने थर्ड पार्टी इंश्योरेंस करा रखा है तो आपकी गाड़ी का कोई डैमेज कवर नहीं होगा. आपको अपनी गाड़ी का पूरा रिपेयरिंग का खर्च खुद देना होगा. 


जल्द दें इंश्योरेंस कंपनी को सूचना
यदि आपकी भी गाड़ी पानी से डूबी थी तो आप अपने इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय को जल्द इसकी सूचना दें. इसके बाद कंपनी सर्वेयर को नियुक्त करेगा जो आपके क्षतिग्रस्त वाहन का निरीक्षण कर नुकसान का आकलन करेगा.