इंडिया-न्यूजीलैंड का तीसरा T-20 मैच टाई, सीरीज पर भारत का कब्जा

इंडिया-न्यूजीलैंड का तीसरा T-20 मैच टाई, सीरीज पर भारत का कब्जा

DESK: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा मैच टाई घोषित कर दिया गया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। इसके बाद भारत ने दूसरे मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बढ़त ले ली थी। आज तीसरे मैच के दौरान बारिश ने खलल डाल दी, जिसके कारण मैच को रोक दिया गया और बाद में डकवर्थ लुईस नियम लागू किया गया। तीसरे मैच में मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 9 ओवरों में चार विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे लेकिन तभी बारिश आ गई और मैच नहीं हो सका। जिसके बाद अंपायरों ने मैच को टाई कर दिया था।


टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने महज 30 रन के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिए और 19.4 ओवरों में 160 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए मैच में डेवन कॉन्वे ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। डेवन कॉन्वे ने 49 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली।


भारत के सामने लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन उसे अच्छी शुरुआत नहीं मिली। ऋषभ पंत और इशान किशन की सलामी जोड़ी जल्दी पवेलियन लौट गई। श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले आउट हो गए जबकि सूर्यकुमार यादव भी इस मैच में 16 रन ही बना सके। टीम इंडिया जब बल्लेबाजी कर रही थी, तब उसे शुरुआती झटके लगे और स्कोर 75-4 हो गया। इस बीच बारिश आई और उसने पूरा गेम पलट दिया। आईसीसी के नए नियमों के अनुसार 5-5 से अधिक ओवर होने पर डकवर्थ लुईस सिस्टम लागू होता है और ऐसा ही यहां पर हुआ है। इसी वजह से मैच रद्द ना होकर टाई घोषित किया गया।