I.N.D.I.A की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में सीट शेयरिंग पर कोई फैसला नहीं, अक्टूबर में भोपाल में साझा रैली करने का फैसला

I.N.D.I.A की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में सीट शेयरिंग पर कोई फैसला नहीं, अक्टूबर में भोपाल में साझा रैली करने का फैसला

DELHI: भाजपा के खिलाफ बने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक आज दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर संपन्न हुई. इस बैठक में गठबंधन के सबसे अहम मुद्दे यानि सीट शेयरिंग पर कोई फैसला नहीं हुआ. विपक्षी पार्टियों ने देश भर में साझा रैलियां करने का फैसला लिया है, जिसकी शुरूआत अक्टूबर में भोपाल से होगी. 


I.N.D.I.A की कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि बैठक में कोऑर्डिनेशन कमेटी के 14 में से 13 सदस्य मौजूद थे. ईडी के सम्मन के कारण तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी बैठक में शामिल नहीं हुए. केसी वेणुगोपाल ने बताया कि हमने देश के अलग-अलग राज्यों में रैलियां करने का फैसला लिया है. पहली रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में होगी. इस रैली में मोदी सरकार में बढ़ रही बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. लिहाजा I.N.D.I.A. की पहली रैली के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को चुना गया है.


सीट शेयरिंग पर कोई फैसला नहीं

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि गठबंधन की पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. सभी पार्टियां मिलकर इस बारे में जल्द से जल्द फैसला करेंगी. वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में देश में जातीय जनगणना कराने की भी मांग की गयी. 


टीवी चैनलों का बहिष्कार करेंगे

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उनके गठबंधन I.N.D.I.A की मीडिया कमेटी टीवी चैनल के उन एंकरों का नाम तय करेगी, जिनके शो का सारी विपक्षी पार्टियां बहिष्कार करेंगी. बैठक में शामिल हुए आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि कुछ एंकर भड़काऊ कार्यक्रम कर रहे हैं, उनके कार्यक्रम का बहिष्कार किया जायेगा.