I.N.D.I.A. गठबंधन में फुट ! सीताराम येचुरी ने कहा ... हर राज्यों में नहीं होगा गठबंधन, जारी रहेगी कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई

I.N.D.I.A. गठबंधन में फुट ! सीताराम येचुरी ने कहा ... हर राज्यों में नहीं होगा गठबंधन, जारी रहेगी कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई

NALANDA : मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी हर राज्य में गठबंधन नहीं करेगी। जरूरी नहीं कि जिन राज्यों में कांग्रेस से मेरी लड़ाई होती है वहां गठबंधन किया जाए। इसलिए हर राज्य में गठबंधन नहीं करेंगे उन राज्यों में गठबंधन नहीं होगा। हम तो यही कहेंगे कि हम जहां भी गठबंधन करेंगे ठोस परिस्थितियों के आधार पर करेंगे। यह बातें माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कही है।


दरअसल, विपक्षी दलों के नए गठबंधन यानी इंडिया के गठन के बाद यह सवाल उठना शुरू हो गया है कि जो पार्टी यहां एकसाथ है क्या हो राज्यों में भी एकसाथ चुनाव लड़ेगी। अब यहीं सवाल बिहार के नालंदा में माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी से किया गया तो उन्होंने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि - हम हर राज्य में गठबंधन नहीं करने जा रहे हैं। गठबंधन का मतलब होता है जहां पार्टी ठोस परिस्थितियों के अनुरूप है या नहीं है। हमारे लड़ाई कई जगह पर कांग्रेस से है और आगे भी रहेगी।


वहीं, विपक्षी गठबंधन के तरफ से पीएम फेस को लेकर उन्होंने कहा कि - पहले चुनाव होगा। उसके बाद हमारे गठबंधन में जीत कर जो सांसद आएंगे वहीं चुनाव करेंगे की उनका पीएम कौन होगा। अभी यह तय नहीं किया जाएगा।  इसके आलावा इतना तय है कि हमारा हर राज्य में गठबंधन नहीं होगा। हम जहां भी गठबंधन करेंगे ठोस परिस्थितियों के आधार पर करेंगे। बिहार और अन्य जगहों पर भी हमने यही किया है।