I.N.D.I.A बैठक के पहले दिन इन बातों पर हुई चर्चा, चुनाव से पहले नहीं घोषित होगा PM चेहरा !

I.N.D.I.A बैठक के पहले दिन इन बातों पर हुई चर्चा, चुनाव से पहले नहीं घोषित होगा PM चेहरा !

MUMBAI : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के ग्रांड हयात होटल में गुरुवार को I.N.D.I.A. गठबंधन की तीसरी बैठक हुई। इस बैठक में 28 दल के कुल 63 नेता शामिल हुए। इस दौरान विपक्षी दलों के नेताओं ने तय किया कि सीट शेयरिंग को सितंबर महीने तक सुलझाया जाए। उन्हें आशंका है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव जल्दी कराने की घोषणा कर सकती है।


दरअसल, मुंबई की बैठक में इन विपक्षी राजनीतिक दलों ने भविष्य की रणनीति को लेकर तेजी से काम करने पर जोर दिया. ताकि, बीजेपी को काउंटर करने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ा जा सके। इसके आलावा समन्वय समिति और अन्य ग्रुप बनाने की जरूरत पर जोर दिया गया, ताकि सीट बंटवारे को लेकर की जाने वाली चर्चा के लिए आगे बढ़ा जा सके।


वहीं, इस बैठक में सबसे अहम बात यह रही की मीटिंग में शामिल होने पहुंचे जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनका मानना है कि हमें प्रधानमंत्री का चेहरा घोषित करने की जरूरत नहीं है। बीजेपी INDIA गठबंधन में बाधा डालने की कोशिश कर सकती है? इस सवाल को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई और ऐसी स्थिति से निपटने के लिए रणनीति बनाने पर जोर दिया गया।


आपको बताते चलें कि, मुंबई के ग्रांड हयात होटल में 31 अगस्त को I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में 28 दलों के 63 नेता शामिल हुए। इससे पहले बेंगलुरु बैठक में 26 दल शामिल हुए थे. इस बैठक में दो और दल पीसेंट एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया और महाराष्ट्र की MPP पार्टी जुड़ी हैं। वहीं, 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए बने गठबंधन की यह तीसरी बैठक है। यह बैठक आज (शुक्रवार) दूसरे दिन भी बैठक जारी रहेगी।