‘I.N.D.I.A में सभी PM उम्मीदवार.. चुनाव से पहले खंड-खंड हो जाएगा’ चिराग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

‘I.N.D.I.A में सभी PM उम्मीदवार.. चुनाव से पहले खंड-खंड हो जाएगा’ चिराग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

PATNA: विजयादशमी के मौके पर दिल्ली से पटना पहुंचे चिराग पासवान ने बिहार वासियों को दशहरा की शुभकामनाएं दी हैं और कहा है कि जिस तरह से दशहरा के दिन बुराई पर अच्छाई की जीत हुई थी उसी तरह से बिहार की भी सभी बुराईयों का नाश होगा। अपराध और जातिवाद रूपी रावण का आने वाले दिनों में अंत होगा और बिहार में खुशहाली के दीए जलेंगे। इस दौरान उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर हमला भी बोला।


देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव के यह दावा करने पर कि सभी राज्यों में बीजेपी की हार होगी, इसपर चिराग ने पलटवार किया है। चिराग ने कहा है कि तेजस्वी यादव यह कभी नहीं कहेंगे कि बीजेपी जीतेगी। तेजस्वी यादव विपक्ष में हैं, दावे हर कोई करेगा लेकिन जानता किसका साथ देती है यह तो चुनाव के नतीजे बताएंगे लेकिन विश्वास है कि पांचों राज्यों में एनडीए की भारी मतों से जीत होगी।


वहीं I.N.D.I.A गठबंधन में सीटों को लेकर चल रहे टकराव को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए बना हुआ यह गठबंधन है। इसमें कोई भी एक दूसरे का भला नहीं सोचेगा। यह एक ऐसा गठबंधन है जहां पर एक दर्जन से ज्यादा प्रधानमंत्री पद के दावेदार दिखाई देंगे, तो ऐसे में कोई भी नहीं चाहेगा की कोई दूसरा घटक दल इस गठबंधन में आगे बढ़े। सभी एक-दूसरे की टांग खींच रहे हैं। मध्य प्रदेश में टिकट बंटवारे में यह देखने को मिला है।


जमुई सांसद ने कहा कि केवल एक दो सीट के लिए जिस तरह के से कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को नीचा दिखाने की कोशिश की, जिस तरीके से शब्दों का इस्तेमाल किया गया यह दर्शाता है कि वहां पर वर्चस्व की लड़ाई है। हर घटक दल उसे गठबंधन में एक दूसरे के सर पर पांव रखकर आगे बढ़ने का प्रयास कर रहा है। राज्यों में गठबंधन नहीं बन रहा और ये लोग राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन बनाने का प्रयास कर रहे हैं।


चिराग ने एक बार फिर से भविष्यवाणी कर दी है कि यह गठबंधन चुनाव आते-आते तक भानुमति के कुनबे की तरह धराशाई हो जाएगा। चिराग पासवान ने कहा उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री दिखाया जाएगा। बंगाल में ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री दिखाया जाएगा। महाराष्ट्र में दो-तीन पार्टी के और नेता हैं जिनको प्रधानमंत्री का दावेदार दिखाया जाएगा। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैसे ही प्रधानमंत्री बनने के लिए व्याकुल हैं। यह ऐसा गठबंधन है जहां पर एक दर्जन से ज्यादा प्रधानमंत्री के दावेदार हैं।