न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए कैसा है रांची का पीच और मौसम

न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया,  जानिए कैसा है रांची का पीच और मौसम

RANCHI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 सीरीज का आगाज आज यानी शुक्रवार से शुरु होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच रांची के JSCA स्टेडियम में खेला जाएगा.  इस सीरीज में भारतीय टीम की मेजबानी ऑलरांउडर हार्दिक पांड्या कर रहे है. भारतीय टीम ने रांची में अब तक तीन मैच खेले हैं और हर बार जीत हासिल की है. आइए जानते है, आज की होने वाली मैच की पिच कंडीशन और वेदर रिपोर्ट.



भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में आज शाम 7.30 से शुरु होगा. मैच शुरु होने के आधे घंटे पहले टॉस की जाएगी.  हार्दिक पंड्या के मेजबानी में टीम इंडिया अपने घर में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी जीत की अभियान जारी रखेंगी. रांची के मैदान में टीम इंडिया द्वारा खेले गए तीन मैचों में से एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 2021 में खेली गई थी,जिसमें टीम इंडिया ने कीवी टीम को 7 विकेट से करारी हार दी थी. बीते दिनों वनडे मैच में भी भारत ने कीवी टीम को धुल चटाई थी.  रांची के जेएससीए स्टेडियम टीम इंडिया के लिए काफी लकी मानी जाती है. क्योंकि भारतीय टीम ने यहां खेली गई एक भी मैच नहीं हारी है. टीम इंडिया के जीत का कयास शत-प्रतिशत लगाई जा रही है. 


वहीं न्यूजीलैंड की टीम की बात करें तों, भारत से मिली वनडे सीरीज में हार के बाद पूरी कोशिश पलटवार की रहेगी। कीवी टीम की प्रयास भारतीय टीम को मात देने की रहेगी.  मिचेल सैंटनर की कप्तानी में कीवी टीम पूरी तैयारी के साथ भारतीय टीम का सामना करेगी. जैसा की आप जानते हैं कि भारतीय टीम जेएससीए स्टेडियम में अजेय रही है तो एैसे में कीवी टीम के लिए भारतीय टीम को हराना एक चुनौती रहेगी. 


बात अगर वेदर की करें तो रांची में आज यानी शुक्रवार को बारिश की आशंका काफी कम बताई जा रही है. 90 फीसदी चांस बारिश ना होने की है तो वहीं मात्र 10 फीसदी चांस ही बारिश होने की है. चुकी रांची के जेएससीए स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए फायदेमंद साबित होती आई है तो टॉस जीतने वीली टीम पहले गेंदबाजी ही करना चाहेंगी. क्योंकि मैच शाम में होने वाली हैं तो ओस गेंदबाजों और फील्डर्स को परेशान कर सकती है. 


पहले टी20 मुकाबले का प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी नेशनल पर देख सकेंगे. इसके अलावा अगर आप मैच ऑनलाइन देखना चाहते हैं तो इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार ऐप पर देख सकते हैं. 


दोनों टीमें

भारत की टी20 टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुडा, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिवम मावी, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर.


न्यूजीलैंड की टीम: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर.