ICC टेस्ट रैंकिंग्स.. जडेजा बने नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर क्रिकेटर, विराट कोहली की टॉप 5 में वापसी

ICC टेस्ट रैंकिंग्स.. जडेजा बने नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर क्रिकेटर, विराट कोहली की टॉप 5 में वापसी

DESK : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन दिख रहा है। मोहाली टेस्ट में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बन गए हैं। जडेजा 406 रैटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे से पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, होल्डर 383 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे पायदान पर आर अश्विन का नाम आता है। मोहाली में अश्विन ने 61 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी लिए थे।


बताते चलें कि जडेजा ने मोहाली टेस्ट की पहली पारी में शानदार बैटिंग करते हुए रिकॉर्ड 175 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद मैच की दोनों पारियों में उन्होंने कुल 9 विकेट चटकाए थे। पहली पारी में सर जडेजा ने 5 और दूसरी पारी में 4 श्रीलंकाई खिलाड़ियों को आउट किया था।



वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी टॉप-5 में वापसी हो गई है। टॉप 10 में फिलहाल टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज शामिल हैं।  रैंकिंग में पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन बरकरार हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के टेस्ट कैप्टन जो रूट और तीसरे पर स्टीव स्मिथ का नाम आता है। चौथे पर केन विलियमसन का नाम आता है।


विराट कोहाली को बल्लेबाजी रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। कोहली 763 रैटिंग पॉइंट्स के साथ 7वें से 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपना 100वां टेस्ट खेलने वाले विराट ने पहले टेस्ट में 45 रन बनाए थे। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा 761 पॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर बरकरार हैं। वहीं, ऋषभ पंत एक स्थान के फायदे के साथ 11वें से 10वें नंबर पर आ गए हैं।



टेस्ट की बॉलिंग रैंकिंग की बात करें तो इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। पहले पायदान पर 892 पॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस बरकरार हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन का नाम आता है। अश्विन के 850 पॉइंट्स हैं। टॉप 10 में उनके अलावा उपकप्तान जसप्रीत बुमराह दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। बुमराह 763 पॉइंट्स हैं और वह 10वें पायदान पर मौजूद हैं।