ICC टेस्ट रैंकिंग में किंग कोहली की शानदार वापसी, जानें अब किस पायदान पर हैं विराट

ICC टेस्ट रैंकिंग में किंग कोहली की शानदार वापसी, जानें अब किस पायदान पर हैं विराट

DESK: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज किंग कोहली की ICC टेस्ट रैंकिंग में शानदार वापसी देखने को मिली है। कभी ICC की रैंकिंग में टॉप पर रहने वाले विराट कोहली कब टॉप 20 से गायब हो गए किसी को पता ही नहीं चला। वहीं अब किंग कोहली ने शानदार वापसी के साथ एक बार फिर आईसीसी टेस्ट की टॉप 20 रैंकिंग में अपनी जगह बना ली है। किंग कोहली ने आईसीसी टॉप रैंकिंग में 8 पायदन की छलांग लगाई है। 


दरअसल, पिछले कुछ समय से विराट कोहली की फॉर्म उतनी अच्छी नहीं चल रही थी। उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लग रहे थे। जिसके कारण किंग कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 20 से बाहर हो गए थे। वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शानदार शतक जड़ने की बदौलत किंग कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 8 पायदान की छलांग लगाई है। विराट ने अब टॉप 20 में अपनी जगह बना ली हैं। इससे पहले कोहली टेस्ट रैंकिंग में 21 नंबर पर थे, वहीं अब उनकी मौजूदा टेस्ट रैंकिंग 13 है। 


बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीन मैचों में किंग कोहली का बल्ला नहीं चला, वहीं आखिरी मैच में कोहली ने सबसे अहम 186 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के दौरान 51.10 के स्ट्राइक रेट से 64 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 186 रनों की पारी खेली। किंग कोहली के इस खास पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था। 


बतातें चलें कि, मौजूदा समय में ICC की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, नंबर 2 पर स्टीव स्मिथ और नंबर 3 पर जो रूट हैं। वहीं गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन नंबर एक पर हैं, नंबर 2 पर जेम्स एंडरसन और तीन पर पैट कमिंस हैं। बात अगर ऑलराउंडर्स की रैंकिंग की करें तो रविंद्र जडेजा नंबर वन पर हैं, नंबर 2 पर आर अश्विन हैं और नंबर 3 पर शाकिब अल हसन हैं।