हॉस्पिटल के बेड पर स्टूडेंट ने तोड़ा दम; दो घंटे तक तड़पता रहा, न डॉक्टर पहुंचे और न ही एंबुलेंस

हॉस्पिटल के बेड पर स्टूडेंट ने तोड़ा दम; दो घंटे तक तड़पता रहा, न डॉक्टर पहुंचे और न ही एंबुलेंस

MOTIHARI : सरकार भले ही स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर को लेकर लाख घोषणा कर दे ।लेकिन धरातल पर कुछ अलग ही बयां कर रहा है ।मोतिहारी जिला के अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में सड़क दुर्घटना में जख्मी छात्र दो घंटे तक अस्पताल के बेड पर छटपटाता रहा ।अस्पताल में न डाक्टर थे न ही मरीज को बेहतर इलाज के लिए ले जाने के लिए एम्बुलेंस ही था ।आक्रोशित ग्रामीण और परिजन छात्र के शव को अस्पताल में रोककर डीएम को बुलाने के मांग पर घंटो अड़े रहे ।गोविंदगंज विधायक के दोषी डाक्टर पर करवाई के आश्वासन पर शव को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया ।


इंटर की परीक्षा देकर मोतिहारी से लौट रहे बाइक सवार छात्र पिकअप और ट्रेक्टर की चपेट में आने से हरसिद्धि थाना के सेवरहा पुल के पास गिरकर जख्मी हो गया ।राहगीरों द्वारा जख्मी छात्र को अनुमंडलीय अस्पताल अरेराज लाया गया ।सूचना पर पहुचे मृतक छात्र शक्ति सिंह के पिता विजय सिंह ने बताया कि अस्पताल में दो घंटे जख्मी बेटा छटपटाता रहा ।लेकिन अस्पताल में मात्र एक ड्रेसर को छोड़कर कोई न डाक्टर थे ।न ही बाहर ले जाने के लिए एम्बुलेंस ।इलाज के अभाव में उसके बेटे की मौत की बात कही ।ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पांच थानों की पुलिस को बुलाई गई ।


अनुमंडलीय अस्पताल प्रभारी डॉ नीरज कुमार ने बताया कि अस्पताल का एम्बुलेंस कई दिनों से खराब है ।छात्र का इलाज अस्पताल में उपस्थित दो डॉक्टरों द्वारा किया गया ।जख्मी छात्र की हालत देख गाड़ी के व्यवस्था के लिए परिजनों को बोला गया ।लेकिन परिजन गाड़ी की व्यवस्था समय से नही कर सके ।जिससे जख्मी छात्र की मौत हो गई ।


गोविंदगंज विधायक ने सीएस को फोन कर एक सप्ताह में अस्पताल की व्यवस्था को दुरुस्त करने और दोषी डाक्टर पर करवाई करने की बात कही । वहीं परिजन छात्र की मौत के दोषी डाक्टर पर प्राथमिकी दर्ज करने की बात पर अड़े थे। अरेराज ओपी थाना प्रभारी ने बताया कि आवेदन प्राप्त होने पर करवाई की जाएगी ।