हिंदू होना गुनाह तो मैं भी गुनाहगार, शिवलिंग मामले में हिंदुओं को डिटेन करने पर भड़के गिरिराज, कहा ... पहले मुझे करो अरेस्ट

 हिंदू होना गुनाह तो मैं भी गुनाहगार, शिवलिंग मामले में हिंदुओं को डिटेन करने पर भड़के गिरिराज, कहा ... पहले मुझे करो अरेस्ट

BEGUSARAI : अगर हिंदू होना गुनाह है तो मैं इस गुनाह को कबूल करता हूं मुझे भी गिरफ्तार करे। यह बातें बेगूसराय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जिला प्रशासन से की है। भाजपा सांसद ने ये बातें शहर में शिवलिंग तोड़ने के बाद आक्रोशित भीड़ द्वारा हंगामा करने और स्थानीय दुकान में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई पर कही है।


गिरिराज ने कहा कि-  शिवलिंग टूटा तो हिंदुओं में आक्रोश होना स्वाभाविक है। जिला प्रशासन ने फुटेज खंगाल कर 40-45 लोगों को डिटेन कर रखा है। जो मुख्य अभियुक्त हैं उन्हें पकड़ नहीं रहे। तो फुटेज में तो मैं भी दिख रहा हूंगा तो मुझे भी पकड़ लीजिए। मुझे क्यों नहीं अरेस्ट कर रहे। अगर इस  हिंदू होना गुनाह है तो मैं भी गुनाहगार हूं मुझे भी अरेस्ट करो। 

 

इसके आगे गिरिराज सिंह ने कहा कि - यहाँ हिंदू प्रदर्शनकारियों को टारगेट किया जा रहा जबकि जो मुख्य मुसलमान समुदाय के आरोपी हैं, उन पर रियायत बरती जा रही है बेगूसराय पुलिस घटनास्थल का सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर उस आधार पर सिर्फ हिंदू प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर रही है। उन्होंने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द मुख्य आरोपी सहित मुस्लिम समुदाय के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।


उधर, दो दिन पहले मंदिर के अंदर शिवलिंग को क्षतिग्रस्त करने वाला मुख्य आरोपी पकड़ा गया है। पुलिस ने आरोपी मो. जावेद को रविवार देर रात गिरफ्तार किया। एसपी योगेंद्र कुमार ने इसकी पुष्टि की है। शिवलिंग तोड़ने की घटना लाखो थाना इलाके के खातेपुर चौक स्थित शिव मंदिर में 22 सितंबर को हुई। इसके अगले दिन गुस्साए लोगों ने एनएच 31 को जाम कर वाहनों एवं दुकानों में तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने उपद्रव के आरोप में 230 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इनमें से 12 आरोपियों को पकड़कर जेल भेज दिया गया है।