हेमंत सोरेन से आज होगी पूछताछ, दोपहर बाद सीएम हाउस पहुंचेंगे ED के अधिकारी; हाई अलर्ट पर पुलिस

हेमंत सोरेन से आज होगी पूछताछ, दोपहर बाद सीएम हाउस पहुंचेंगे ED के अधिकारी; हाई अलर्ट पर पुलिस

RANCHI : रांची जमीन घोटाले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को पूछताछ होगी। ईडी के दिल्ली से आए अधिकारियों के साथ जांच पदाधिकारी दिन के 12 बजे कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंचेंगे। इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन से जमीन घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ होगी। पूछताछ को लेकर रांची पुलिस को पुलिस मुख्यालय ने भी खास तौर पर अलर्ट रहने को कहा है। ईडी के रांची जोनल ऑफिस और सीएम आवास के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दोनों जगहों पर भीड़ को रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगायी गई है। 


मिली जानकारी के अनुसार, पूछताछ के लिए आने वाले अधिकारियों को व्यवधान न हो, इसके लिए पुलिस स्कॉट व सुरक्षा की भी व्यवस्था की गई है। ईडी कार्यालय के बाहर सीआरपीएफ की तैनाती भी की गई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बड़गाईं में 4.55 एकड़ जमीन के मालिकाना हक व उसकी खरीद के विषयों पर पूछताछ होगी। इस जमीन के दस्तावेज 13 अप्रैल 2023 को बड़गाईं अंचल के राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के यहां से मिले थे।


ईडी द्वारा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आवासीय कार्यालय में शनिवार को पूछताछ के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त रखा जाएगा। रांची पुलिस की ओर से कांके रोड में सीएम आवास के आसपास मुख्य मार्ग पर तीन स्थान पर बैरिकेडिंग कराई गई है। पुलिस की ओर से कांके रोड में हॉल लिप्स चौक, गोंदा थाना के बगल वाली गली में पावर सब स्टेशन मार्ग पर और स्पीकर आवास के आगे श्रीराम मंदिर चौक पर बैरिकेडिंग की गई है। 


बताया गया कि शनिवार को सुबह से ही तीनों स्थान पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एसएसपी चंदन कुमार ने बताया कि इसके अलावा आसपास के मार्ग पर संबंधित थाना पुलिस की ओर से गश्त की जाएगी। शहर में प्रदर्शन नहीं हो, साथ ही ईडी की टीम को डिस्टर्ब न किया जा सके, इसके लिए सभी चौक-चौराहों पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है। ईडी जोनल ऑफिस से सीएम हाउस के बीच के रास्तों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।