हेमंत ने कहा- NRC भी बीजेपी को नहीं आया काम, लोगों का गुस्सा JMM के वोट में बदला

हेमंत ने कहा- NRC भी बीजेपी को नहीं आया काम, लोगों का गुस्सा JMM के वोट में बदला

RANCHI:  झारखंड विधानसभा चुनाव के सर्वे को लेकर हेमंत सोरेन ने कहा कि महागठबंधन को बहुमत मिल रहा है. इसको लेकर मुझे पहले से ही उम्मीद थी. जिस तरह से हमलोगों ने इस कैंपेन को धरातल पर उतारा था वह सही जगह पर गया. रघुवर दास के प्रति जो लोगों को जनाआक्रोश था वह हमारे साथ वोट में बदल गया. 

Jharkhand Exit Poll 2019 के सभी सर्वे एक साथ, जानिए किसकी होगी कुर्सी

विवादित मुद्दा भी नहीं आया काम

सोरेन ने कहा कि झारखंड विधानसभा का चुनाव लोकल था. फिर भी बीजेपी ने विवादित मुद्दा एनआरसी और नागरिकता संशोधन बिल को लाया. लेकिन यह काम झारखंड में नहीं कर पाया. क्योंकि झारखंड के लोकल चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों से बीजेपी को कोई फायदा नहीं हुआ. राष्ट्रीय मुद्दे को उठाकर लोकसभा में बीजेपी फायदा उठा चुकी है.


रिमोट से चल रहे थे रघुवर

सोरेन ने कहा कि मौजूदा शासन काल ही ऐसा था कि राज्य के लोगों को महसूस हुआ कि झारखंड में कोई शासन नहीं है. लोगों को लग रहा था कि यहां पर एक ऐसा आदमी बैठा है जो रिमोट से चल रहा है. यही कारण है कि जेएमएम के प्रति लोगों का झुकाव बढ़ता गया और बीजेपी के  प्रति लोगों का गुस्सा बढ़ता गया. झारखंड चुनाव के सर्वे जेएमएम, कांग्रेस और राजद गठबंधन को बीजेपी से आगे बता रहा है. बता दें कि झारखंड में जेएमएम 43, कांग्रेस 31 और राजद 7 सीटों पर हेमंत के नेतृत्व में झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ी थी. जिसका  जेएमएम को सर्वे में फायदा दिख रहा है. वहीं, बीजेपी ने अधिक सीटें पाने के लिए अपने सहयोगी दलों के भी छोड़ दिया था और अकेले चुनाव लड़ रही थी.