हलवा-पूड़ी खाने की इच्छा पूरी की बीडीओ साहब ने, क्वारेंटाइन सेंटर में छायी रौनक

हलवा-पूड़ी खाने की इच्छा पूरी की बीडीओ साहब ने, क्वारेंटाइन सेंटर में छायी रौनक

RANCHI :  झारखंड में अब तक 14 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इसमें एक की मौत हो चुकी है और एक अन्य गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। दूसरी तरफ, सरकार कोरोना को नियंत्रित करने की कोशिशों में जुटी हुई है। कोरोना संकट से जूझ रहे झारखंड में कुछ पल ऐसे भी सामने आये जिसे देख-सुन कर कष्टों के बीच भी सुकून का अहसास होगा।


झारखंड के दुमका जिले के एक क्वारेंटाइन सेंटर की कहानी आपको बताने जा रहे हैं। दुमका जिला के अलग-अलग क्वारेंटाइन सेंटर में 800 लोगों को रखा गया है। इसमें मसालिया प्रखंड के निश्चितपुर के एक प्राइवेट स्कूल में बने क्वारेंटाइन सेंटर में गुरुवार को हलवा-पूड़ी बनी और लोगों ने खूब जमकर खाया। बिल्कुल उत्सव जैसा माहौल क्वारेंटाइन सेंटर पर दिखा।


दरअसल गुरुवार को शब-ए-बारात था । इस क्वारेंटाइन सेंटर पर अल्पसंख्यक समुदाय के लगभग 80 लोग क्वारेंटाइन किए गये हैं। उन्होनें ही इस खास मौके पर हलवा-पूड़ी खाने की इच्छा जाहिर की थी। बीडीओ साहब संजय कुमार के सामने प्रस्ताव रखा गया तो वे तुरंत तैयार हो गये। सामानों की लिस्ट तैयार हुई और रसोईए को सामान थमा दिया गया।कुछ लोगों ने खुद से हलवा तैयार किया। सभी लोगों ने छक कर खूब हलवा-पूड़ी का आनंद उठाया।


वहां मौजूद लोगों ने इसके लिए प्रशासन को धन्यवाद दिया गया कि शब-ए-बारात पर हलवा-पूड़ी खाने की परंपरा कायम रह गयी लेकिन इस दौरान लोग अपने घर-परिवार को याद कर थोड़ा गमगीन भी दिखे। मसलिया प्रखंड के बीडीओ संजय कुमार ने कहा कि किसी की धार्मिक भावना को ठेस ना पहुंचे। प्रशासन का यह प्रयास है,इसी को ध्यान में रखकर लिस्ट के अनुरूप सामग्री उपलब्ध कराई गई।