हड़ताल पर नहीं जायेंगे बिजली कर्मचारी, हाईकोर्ट के निर्देश के बाद टली हड़ताल

हड़ताल पर नहीं जायेंगे बिजली कर्मचारी, हाईकोर्ट के निर्देश के बाद टली हड़ताल

PATNA : बिहार में बिजली कामगार यूनियन की हड़ताल को रद्द कर दिया गया है. बिजली कर्मचारी मंगलवार से 24 घंटे के हड़ताल पर जाने वाले थे. जिसे अब हाईकोर्ट के निर्देश के बाद रद्द कर दिया गया है. बिजली कर्मियों की प्रस्तावित हड़ताल को फिलहाल टाल दिया गया है. बिजली के निजीकरण को लेकर कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले थे. पटना के आदेशानुसार सभी संघ और यूनियन के प्रतिनिधि अपना पछ कल 10.30 बजे माननीय न्यायाधीश के समक्ष रखेंगे और आशा करतें हैं कि माननीय न्यायालय हमारे पछ को सकारात्मक रूप में लेगी. 


बिहार में बिजली कामगार यूनियन की हड़ताल को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर पटना हाईकोर्ट ने दस्ती समन जारी करने का निर्देश दिया है. बताया जा रहा है कि बिजली कर्मचारी अब कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे. बिजली कामगार यूनियन के आह्वान पर मंगलवार से हड़ताल बुलाया गया था. हड़ताल के निर्णय को पटना हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी. बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सभी संघ एवं युनियन के प्रतिनिधि, अपनी मांगों के समर्थन में ,विद्युत कर्मचारियों पर की गई दंडात्मक कारवाई के विरुद्ध और प्रबंधन के दमनकारी नीति के विरोध में आगे भी संघर्ष जारी. 


बिजली के निजीकरण को लेकर कर्मचारियों ने नाराजगी देखी जा रही है. इससे पहले भी ये लोग कई बार अपना विरोध जता चुके हैं. बिजली कर्मचारियों की माने तो विधुत के प्राइवेटाइजेशन के बाद उनके जनजीवन पर खासा असर पड़ेगा. जिसके कारण ये लोग नहीं चाहते कि बिजली का निजीकरण हो.