हाथरस में सत्संग के बाद भगदड़, 100 से ज्यादा की मौत, लाशों का ढेर देख पुलिस कर्मी को आया हार्ट अटैक

हाथरस में सत्संग के बाद भगदड़, 100 से ज्यादा की मौत, लाशों का ढेर देख पुलिस कर्मी को आया हार्ट अटैक

DESK: उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के समापन के बाद भगदड़ मच गयी। इस दौरान वहां अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। भगदड़ मचने के कारण 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। भगदड़ के बाद सत्संग स्थल पर लाशें ही लाशें नजर आ रही है। मृतकों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं। 


वही 200 लोग घायल हो गये हैं जिन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। घटना हाथरस के फुलरई गांव की है। एक साथ लाशों की ढेर देखकर ड्यूटी पर तैनात 30 वर्षीय कॉन्स्टेबल रजनीश को हार्ट अटैक आ गया और उसकी भी मौत हो गयी।


 हाथरस की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। संसद में संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने हाथरस में हुई भगदड़ की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने यूपी सरकार को जल्द से जल्द राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।उन्होंने कहा कि यूपी के हाथरस में जो भगदड़ हुई उनमें अनेक लोगों की मौत की दुखद जानकारी मिली। हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।


घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है। केंद्र के वरिष्ठ अधिकारी राज्य सरकार के संपर्क में हैं। मैं सदन के माध्यम से सभी को यह भरोसा देता हूं कि पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी।


वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लिया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर तत्काल प्रभाव से राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को पुख्ता इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिया है।