गोल ने बढ़ाई फॉर्म और परिक्षा की तारीख, ऐसे करें अप्लाई

गोल ने बढ़ाई फॉर्म और परिक्षा की तारीख, ऐसे करें अप्लाई

PATNA : 6वीं से 12वीं कक्षा के साइंस में कभी रखने वाले लाखों छात्रों के लिए वरदान बन चुके गोल टैलें सर्व परीक्षा की तिथी छात्रों एवं अभिभावकों के अनुरोध पर बढ़ा दिया गया है। इस विषय में विस्तृ जानकारी देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि कई छात्रों का अनुरोध आ रहा था कि अभी कक्षा के पुरे सिलेबस की पढ़ाई नहीं हो पाई है जिस के कारण अधुरी पढ़ाई होने के वजह से मेधावी छात्र भी पीछे छूट सकते हैं। साथ ही कई छात्र जो अभी तक फॉर्म नहीं भर पाए है उन्हें इस अवसर का लाभ लेने के लिए कुछ और समय की जरूरत थी। रंजय सिंह ने कहा कि हमारे लिए छात्र और अभिभावक बहुत ही महत्वपूर्ण है इसलिए उनके उचित मांग को ध्यान में रखते हुए हमलोगों ने गोल टैलेंट सर्च परिक्षा की तिथी एवं फार्म भरने की अंतिम तिथी को बढ़ा दिया है।



इस तिथी को होगी परीक्षा


a गोल टैलेंट सर्च परीक्षा अब जनवरी में ली जाएगा 8 जनवरी 2023 रविवार को प्रारम्भिक परीक्षा ऑनलाइन मोड में ली जायगी जिसे छात्र मोबाईल से अपने घरों से दे सकते हैं। प्रारम्भिक (प्री) परीक्षा में सफल छात्रों के लिए मुख्य परीक्षा 22 जनवरी को आयोजित की जाएगी जिसे बिहार, झारखण्ड, वेस्ट बंडल एवं छतीसगढ़ के विभिन्न जोन हेडक्वार्टर में ऑफलाइन मोड (पेन पेपर मोड में आयोजित किया जाएगा। गोल संस्थान के असिस्टेंट डायरेक्टर बताते हैं कि गोल टैलेंट सर्च परीक्षा में संबंधित कक्षा के पूरे सिलेबस से प्रश्न पूछे जाते हैं। ऐसे में जिन छात्रों की पढ़ाई पूरे सिलेबस की नहीं हो पाति वैसे छात्रों को इस परीक्षा में अच्छी तरह परफार्म करना मुश्किल हो जाता। दिसम्बर तक छात्रों का सिलेबस अच्छे से पूर्ण होने के बाद जनवरी में इनके लिए परीक्षा देकर अपने मेधा के अनुसार सही रिजल्ट ला पाना आसान होगा।


यह परीक्षा छात्रों के लिए खोलती है सफलता के द्वार साइंस के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने का सपना संजोए हजारों छात्रों के लिए गोल टैलेंट सर्च परीक्षा सफलता का द्वार खोलती है। इसके माध्यम से अब तक हजारों छात्र मेडीकल, इंजिनियरिंग एवं कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के सचम लहराए है। 



ऐसे करें आवेदन


छात्रों को सुविधापूर्वक आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया को सरल एवं सुगम बनाया गया है। छात्र और अभिभावक अपने मोबाईल कम्प्यूटर के माध्यम से www.gtse.in आफिसियल वेबसाईट के द्वारा ऑनलाईन फार्म भर सकते है एवं ऑनालाईन आवेदन शुल्क।