GOAL ने स्टूडेंट्स की तैयारी को आसान बनाने के लिए लॉन्च किया 'गोल ऐप'

GOAL ने स्टूडेंट्स की तैयारी को आसान बनाने के लिए लॉन्च किया 'गोल ऐप'

PATNA: शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी गोल इंस्टीट्यूट अब गोल हाइब्रिड मोड में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन पढ़ाई का बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएगा। इसके लिए गोल ने गोल ऐप लॉन्च किया किया है। जिसके जरीए अब शहर से दूर गांव और कस्बे में रहने वाले छात्र भी गोल की पढ़ाई की सुविधाएं ले सकेंगे। मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाली अग्रणी संस्थान गोल नित्य नए आयाम कायम करते हुए छात्रों के लिए बेहतर ऑनलाइन सुविधा देने के लिए गोल ऐप लॉन्च किया है।


गोल इंस्टीट्यूट के संस्थापक और प्रबंध निदेशक बिपिन सिंह ने बताया कि एक तरफ जहां ऑनलाइन और ऑफलाइन हाइब्रिड मॉडल के साथ नए ऐप के द्वारा गोल इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रहे छात्र ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन अतिरिक्त कक्षाएं, ऑनलाइन डाउट प्लेटफॉर्म, ऑनलाइन मैटरिंग और कई अन्य रिजल्ट ओरिएंटेड सुविधाएं ले पाएंगे, जिसकी मदद से वे अपने रिजल्ट को आसान बना सकते हैं वहीं दूसरी तरफ वैसे छात्र जो गांव, कस्बो या छोटे शहरों में रहते हैं उन्हें बहुत ही कम फीस में लाइव ऑनलाइन क्लासेस, ऑनलाइन टेस्ट, ऑनलाइन डाउट्स और ऑनलाइन मॅटरिंग की सुविधा अब आसानी से मिल पायेगी। 


उन्होंने बताया कि अब छात्र कहीं से भी कम से कम फीस में गोल के रिजल्ट ओरिएंटेड अच्छी पढ़ाई के माध्यम से डॉक्टर और इंजीनियर बनने के अपने सपनों को एक नई उड़ान दे सकते हैं और सफलता के शिखर पर खुद को स्थापित कर सकते हैं। बिपिन सिंह ने बताया कि पुराने ऐप को अपग्रेड करते हुए और उसमे छात्रों की आवश्यकताओं के अनुसार नए ऐप में बहुत सारी फैसिलिटी को जोड़ा गया है ताकि छात्रों को ज्यादा से ज्यादा फायदा के साथ उन्हें सहजता से सफलता तक पहुंचाया जा सके। इस ऐप के द्वारा गोल अनूठी सुविधाएं देने जा रहा है। अब गोल ऐप के द्वारा छात्र अपने डाउट्स को सॉल्व कर सकते हैं। इस ऐप से छत्र फोटो, टेक्स्ट या आवाज के माध्यम से अपने डाउट्स को डालकर सेकंड में अपने डाउट्स का ऑडियो और वीडियो सॉल्यूशन खोज सकते हैं।


गोल संस्थान ने कोविड काल में भी 12000 से ज्यादा छात्रों को ऑनलाइन की सुविधा एवं गुणवत्तापूर्ण रिजल्ट ओरिएंटेड शिक्षा उपलब्ध कराया था। जिसके कारण सैकड़ों छात्रों ने शानदार सफलता हासिल किया था। इस गोल ऐप की खासियत बताते हुए गोल के एकेडमिक हेड गौरव सिंह ने कहा कि बहुत ही कम इंटरनेट उपलब्धता में भी इस ऐप के माध्यम से छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई अच्छी तरह होगी और साथ ही इस ऐप की खासियत है कि बहुत कम डेटा खपत के साथ छात्रों को अच्छी गुणवत्ता का लाइव और वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा मिलेगी। गोल इंस्टीट्यूट के आनंद वत्स ने कहा कि गोल ऐप एंड्रॉइड और आई फोन फ्रेंडली है, जिसे प्ले स्टोर और आईओएस से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।