गरीबों की जमीन कब्जा करने वालों का इलाज करेंगे सम्राट, डिप्टी सीएम ने खुले मंच से चेताया

गरीबों की जमीन कब्जा करने वालों का इलाज करेंगे सम्राट, डिप्टी सीएम ने खुले मंच से चेताया

PATNA: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं। इस मौके पर पटना के पालीगंज में बीजेपी की तरफ से आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने बिहार में अति पिछड़ा समाज के लोगों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही साथ उन्होंने बिहार के शराब, बालू और जमीन माफिया को भी चेतावनी दे दी।


सम्राट चौधरी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है जो सब दिन अति पिछड़े लोगों की लड़ाई लड़ने का काम किया है। कर्पूरी ठाकुर जब बिहार के मुख्यमंत्री बने तो कैलाशपति मिश्र ने उनको समर्थन देकर बिहार का मुख्यमंत्री बनाया और पहली बार अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने का काम किया। जब इस देश में मंडल कमीशन आया तब भी भारतीय जनता पार्टी के 84 सांसदों ने इसको समर्थन दिया। भाजपा का स्पष्ट मानना है हम मंडल के साथ भी हैं और कमंडल के साथ भी बीजेपी खड़ी है।


सम्राट ने कहा कि बिहार में जो डबल इंजन की सरकार बनी है। इसमें जो बिहार के गरीबो और पिछड़ों को तंग करने वाले लोग हैं उसके लिए भी हम लोगों ने कानून बनाने का काम किया है। सुशासन के साथ बिहार को आगे बढ़ाने का हमलोगों ने संकल्प लिया है। बिहार में जो बालू, शराब और जमीन माफिया हैं, उनको या तो बिहार से बाहर जाना पड़ेगा नहीं तो जेल के अंदर बंद होना पड़ेगा। जो अति पिछड़ों की जमीनों को कब्जा कर लेता है, अति पिछड़ों के घर को कब्जा कर लेता है, उनसे काम कराकर पैसा नहीं देता है उन सारे लोगों का इलाज करने का काम किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि लगातार क्षेत्र के जन प्रतिनिधि शिकायत करते थे कि आयुष्मान भारत कार्ड नहीं बन पा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन जिन लोगों को पांच किलो अनाज देते हैं उनके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें पांच लाख रुपए तक का फ्री इलाज कराने की व्यवस्था भी कर दिया है।