गहने कम लाया दूल्हा तो दुल्हन ने लौटाई बारात, समझौते के बाद खाली हाथ लौटा दूल्हा

गहने कम लाया दूल्हा तो दुल्हन ने लौटाई बारात, समझौते के बाद खाली हाथ लौटा दूल्हा

JAMTODA: झारखंड के जामताड़ा जिला में एक दुल्हन ने वरमाला के बाद बारात को इसलिए लौटा दिया क्योंकि दूल्हा चढ़ावे में कम ज्वेलरी लेकर शादी करने पहुंचा था. पूरी रात दुल्हन और दूल्हे के परिवारवालों के बीच बातचीत चली लेकिन कोई रास्ता नहीं निकला. और दूल्हे को बिना शादी किए बेरंग वापस लौटना पड़ा.


यह मामला जिले के करमाटांड़ का है. बताया जा रहा है कि वर पक्ष द्वारा कम ज्वेलरी लाने से नाराज दुल्हन ने मंडप में शादी से इनकार कर दिया. और बारात को बिना दुल्हन के वापस लौटाना पड़ा. लेकिन, दुल्हन पक्ष का कहां है कि उन्हें दूल्हा पसंद नहीं आया. वही पड़ोसियों का कहना है कि वधू पक्ष गहनों की वजह से नाराज हो गया था. फिलहाल इस घटना की खूब चर्चा है. 


जानकारी के अनुसार यह शादी 8 मई को थी. दुल्हन का घर बारातियों के स्वागत के लिए तैयार था. तय समय पर दूल्हा बारात लेकर दुलहन के घर पहुंचा. फिर वरमाला का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ. उसके बाद मंडप पर दूल्हा-दुल्हन के साथ विधि विधान एवं मंत्रोच्चारण के साथ पंडित ने पूजा अर्चना शुरू हुआ. इसी बीच में दुल्हन पक्ष के द्वारा दूल्हे से गहने की मांग की गयी. फिर जहां गहने काम मिलने के बाद वधू पक्ष ने दूल्हे को पसंद नहीं आने के कारण शादी नहीं करने की बात कह डाली.