FIRST BIHAR की खबर का असर: स्कूल के क्लास रूम में सोने वाली 3 महिला शिक्षिका के खिलाफ एक्शन की तैयारी, DEO ने मांगा शो कॉज

FIRST BIHAR की खबर का असर: स्कूल के क्लास रूम में सोने वाली 3 महिला शिक्षिका के खिलाफ एक्शन की तैयारी, DEO ने मांगा शो कॉज

SAHARSA: एक बार फिर FIRST BIHAR की खबर का बड़ा असर हुआ है। स्कूल के क्लास रूम में सोने वाली 3 महिला शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सहरसा जिला शिक्षा पदाधिकारी ने तीनों से शो कॉज मांगा है। बता दें कि बीते दिनों सहरसा के बनमा ईटहरी अंचल के सरबैला मुसहरी उच्च माध्यमिक विद्यालय के क्लास रूम में 3 शिक्षिका के सोने का वीडियो वायरल हुआ था।


सहरसा जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार ने इस संज्ञान में लेते हुए तीनों शिक्षिका पुष्पा कुमारी, मोना कुमारी और दुर्गावती कुशवाहा के खिलाफ शो कॉज जारी किया है। इसे कर्तव्य के प्रति लापरवाही का धोतक मानते हुए तीनों शिक्षिका से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। कहा गया कि इसके लिए जिम्मेवार मानते हुए क्यों नहीं आपके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जाए? 


स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर समर्पित करें अन्यथा समझा जाएगा कि इस संबंध में आपको कुछ नहीं कहना है। सहरसा जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार ने क्लास में सोने वाली तीनों शिक्षिका के साथ-साथ स्कूल के प्रधानाध्यापक सत्यनारायण चौधरी और प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार चौधरी से भी शो कॉज मांगा है। स्कूल का निरीक्षण नहीं करने और तथ्यों को छुपाने एवं विभागीय आदेश की अवहेलना करने के मामले में इनसे भी 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। 


बता दें कि इससे पहले बिहार के जमुई जिले के झाझा प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाराजोर के एक शिक्षक के क्लास रूम में बेंच पर सोते वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। जिसके बाद सहरसा के बनमा ईटहरी अंचल के सरबैला मुसहरी उच्च माध्यमिक विद्यालय के क्लास रूम में 3 शिक्षिका के सोने का वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में यह साफ देखा गया कि कैसे 3 शिक्षिका बच्चों के बैठने वाले बैंच डेस्क पर सोयी हुई थी। एक क्लास में तीन शिक्षिका सो रही थी तभी किसी ग्रामीण ने अपने मोबाइल में इसे कैद कर लिया। 


फिर इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया और देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। अब इस मामले का संज्ञान सहरसा जिला शिक्षा पदाधिकारी ने लिया है। क्लास रुम में सोने वाली तीनों शिक्षिका, प्रधानाध्यापक और प्रभारी प्रधानाध्यापक को डीईओ ने शो कॉज भेजा है। अब देखने वाली बात होगी की इस मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं?



इससे पहले बिहार के जमुई जिले के झाझा प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाराजोर के एक शिक्षक के क्लास रूम में बेंच पर सोते वीडियो तेजी से वायरल हुआ था।