इलेक्शन में लगा दी गई दिव्यांग टीचर की ड्यूटी, निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, कहा-दोनों पैर से लाचार हैं सर

इलेक्शन में लगा दी गई दिव्यांग टीचर की ड्यूटी, निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, कहा-दोनों पैर से लाचार हैं सर

PATNA: पटना में एक दिव्यांग टीचर को इलेक्शन ड्यूटी में लगाया गया है। इन्हें ट्रेनिंग लेटर भी थमा दिया गया है। इस बात से परेशान दिव्यांग शिक्षक चंद्रमणि ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि वो दोनों पैरों से लाचार हैं ठीक से खड़ा भी नहीं हो सकते। 


दिव्यांग टीचर ने आगे कहा कि 75 %  दिव्यांगता की वजह से वो ट्राई साइकिल से स्कूल आते हैं और बच्चों को बढ़ाते हैं। बड़ी मुश्किल से वो ट्राई साइकिल के सहारे स्कूल आते हैं ऐसी स्थिति में उन्हें इलेक्शन ड्यूटी में लगा दिया गया है और ट्रेनिंग में शामिल होने को कहा गया है। 


धनरूआ के मध्य विद्यालय में तैनात चंद्रमणि का कहना है कि दिव्यांगों को इलेक्शन ड्यूटी में लगाना उचित नहीं है। यह निर्वाचन आयोग के आदेश का उल्लंघन है। निर्वाचन आयोग ने दिव्यांगों को इलेक्शन ड्यूटी से अलग रखने का निर्देश दिया था। इसके बावजूद उन्हें चुनाव कार्य में लगाया गया है। 


अब उन्हें इलेक्शन ड्यूटी के लिए ट्रेनिंग लेने को कहा गया है। चंद्रमणि ने निर्वाचन आयोग से गुहार लगाई है कि उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें इलेक्शन ड्यूटी से अलग रखा जाए। अब देखना होगा कि निर्वाचन आयोग इस मामले में क्या कदम उठाती है?