एक व्यक्ति की मौत के बाद 3 लोगों को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा, मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी बोला हमला, जान बचाकर भागे पुलिस कर्मी

एक व्यक्ति की मौत के बाद 3 लोगों को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा, मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी बोला हमला, जान बचाकर भागे पुलिस कर्मी

KATIHAR: कटिहार से बड़ी खबर आ रही है जहां पुलिस की टीम पर हमला किया गया है। ग्रामीणों के हमले में प्रभारी कोढ़ा थानाध्यक्ष समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गये। घायलों में महिला कॉन्स्टेबल भी शामिल है। लोगों के आक्रोश को देखते हुए वहां के पुलिस कर्मी किसी तरह जान बचाकर भागे। घटना कोढ़ा प्रखंड के भटवारा पंचायत की है।


 जहां वार्ड नंबर 7 स्थित मुसहरी टोला में एक व्यक्ति की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी थी। जिसके बाद गुस्साएं परिजनों ने तीन लोगों को बंधक बना लिया और उसकी जमकर पिटाई करने लगे। तीनों पर जादू टोना करने का आरोप लगा हाथ बांधकर पीटा गया। इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दलबल के साथ पहुंची कोढा थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लिया जिसके बाद उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया। 


जिसमें प्रभारी कोढ़ा थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गये। वही बंधक बनाए गये तीनों लोगों को पुलिस ने ग्रामीणों से छुड़ाया और उन्हें अपने कब्जे में लिया। आरोपियों को कब्जे में लेने से गुस्साएं लोगों ने पुलिस पर हमला किया। आक्रोशित ग्रामीणों को देख पुलिस की टीम वहां से जान बचाकर निकली। बताया जाता है कि तीनों व्यक्ति पर जादू टोना करने और एक व्यक्ति की हत्या करने का आरोप ग्रामीण लगा रहे थे। सैकड़ों की संख्या में उग्र ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से तीनों की पिटाई कर दी। वही तीनों को गंदा मैला भी पिलाया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 


कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने पूरी घटना पर जानकारी देते हुए कहा कि एक गांव के एक व्यक्ति की संदेहास्पद स्थिति में मौत के बाद ग्रामीणों ने इसे जादू टोना कर हत्या करने का आरोप लगाकर तीन लोगों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया था लेकिन कटिहार पुलिस ने ग्रामीणों के आक्रोश को झेलते हुए मॉब लिंचिंग की वारदात होने से पहले तीनो बंधको को ग्रामीण के कब्जे से मुक्त करा लिया। कटिहार एसपी ने कहा इस घटना में कुछ पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। पुलिस कर्मियों ने जान हथेली पर रखकर तीनों की जान बचायी। एसपी ने कहा कि उन पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।