शराबबंदी के बाद दूसरे नशे का चलन बढ़ा! एक करोड़ की चरस के साथ तीन महिलाएं अरेस्ट

शराबबंदी के बाद दूसरे नशे का चलन बढ़ा! एक करोड़ की चरस के साथ तीन महिलाएं अरेस्ट

BETTIAH: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से दूसरे नशे का चलन बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां दूसरे प्रदेशों से शराब की खेप बिहार पहुंच रही है तो वहीं दूसरी तरफ अन्य नशीले पदार्थों को कारोबार भी तेजी से फैल रहा है। ताजा मामला पश्चिम चंपारण से सामने आया है, जहां रेल पुलिस ने बेतिया रेलवे स्टेशन से एक करोड़ के चरस के साथ तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है।


दरअसल, बेतिया में रेल पुलिस को सूचना मिली थी कि पंजाब जाने वाली जननायक ट्रेन से चरस की बड़ी खेप कहीं भेजी जा रही है। प्राप्त सूचना के आधार पर रेल पुलिस ने बेतिया स्टेशन पर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान पुलिस को स्टेशन पर मौजूद तीन महिलाओं पर शक हुआ। जब तीनों महिलाओं की तलाशी ली गई तो उनके पास से 9 पैकेट में करीब साढ़े चार किलो चरस बरामद की गई। 


जब्त चरस की कीमत करीब एक करोड़ रुपए तक बताई जा रही है। तीनों महिलाएं बेतिया स्टेशन के प्लेटफार्म पर जननायक ट्रेन का इंतजार कर रही थीं। गिरफ्तार महिलाओं में एक उर्मिला कुमारी जालंधर की रहने वाली है, दूसरी महिला मिंटू देवी वैशाली के लालगंज की रहने वाली है और तीसरी महिला सपना कुमारी मोतिहारी के रहने वाली बतायी जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि महिला तस्कर नेपाल से चरस खेप लेकर बेतिया पहुंची थीं।