ड्यूटी में तैनात 2 पुलिस जवान की मौत, प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप

ड्यूटी में तैनात 2 पुलिस जवान की मौत, प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप

SHEOHAR : शिवहर जिले के 2 होमगार्ड जवान के मौत से कोहराम मच गया है। अगल-अलग जगहों पर तैनात होमगार्ड जवानों को  ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था लेकिन दोनों की हीं मौत हो गयी। होमगार्ड जवानों की मौत के बाद पुलिस महकम में सन्नाटा पसर गया है। दोनों ही होमगार्ड जवानों को बिहार गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय में अंतिम विदाई दी गयी।


तरियानी अंचल गार्ड के रूप में तैनात भिखारी सिंह जो गाजीपुर डुमरी कटसरी के निवासी थे, ड्यूटी के दौरान उनकी तबियत 5 अप्रैल को खराब हुई जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तरियानी में भर्ती कराया गया डॉक्टरों ने जवान की स्थिति गंभीर होने पर मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया लेकिन लेकिन वहां भी जवान की तबीयत नहीं ठीक हुई तब परिजनों होमगार्ड जवान को इलाज के लिए पटना ले गए लेकिन वहां इलाज के दौरान उनकी कल मौत गई।


इससे पहले मंगलवार को एक और होमगार्ड जवान  नरवारा हाई स्कूल में ड्यूटी पर तैनात तरियानी के सरवरपुर  निवासी अनिल कुमार सिंह की भी तबीयत खराब हुई, लोग आनन-फानन में जवान को मजफरपुर ले गए ,वहां डॉक्टरों ने जवान की स्थिति नाजुक बताकर पटना रेफर किया गया वहां पहुंचने पर उनकी भी मृत्यु हो गई अचानक इस तरह की हुई घटना से लोगों में कोहराम मच गया है। जो दोनों जवान ड्यूटी में तैनात थे और अचानक एक साथ दोनों जवान का तबीयत खराब हुआ और दोनों की ही मृत्यु हो गई है जिससे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।


दोनों का होमगार्ड जवानों का शव आगे पीछे करके बिहार गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय प्रखंड परिसर शिवहर में पहुंचा, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी गई बिहार गृह रक्षा वाहिनी के जिला संदेश था संजय कुमार के द्वारा उनके परिजनों को 7-7 हजार रुपए अंतिम संस्कार के लिए दिए गए। संघ के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र नारायण सिंह ने बताया है कि शीघ्र ही आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर उनके परिजनों को नौकरी दिलाने तथा 4-4 लाख रुपये के साथ उनके विधवा को भी 24 माह तक पेंशन दिलाने की पहल की जाएगी।