दुर्गापूजा में पटना के अंदर ना लगे जाम, पटना पुलिस 4 ट्रैफिक स्क्वायड करेगी तैनात

दुर्गापूजा में पटना के अंदर ना लगे जाम, पटना पुलिस 4 ट्रैफिक स्क्वायड करेगी तैनात

PATNA : शारदीय नवरात्र में अष्टमी की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे त्यौहार का असर राजधानी पटना की सड़क पर दिखने लगा है. दुर्गा पूजा में अष्टमी से लेकर दसवीं के बीच मेले का नजारा होता है और इस दौरान राजधानी के ज्यादातर इलाकों में जाम की समस्या देखी जाती है. लेकिन इस बार पटना को जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने बड़ी तैयारी की है. पटना में जाम से निजात दिलाने के लिए चार ट्रैफिक स्क्वायड का गठन किया गया है. 


रेंज आईजी संजय सिंह ने ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर ट्रैफिक स्क्वायड के गठन का निर्देश दिया है. भीड़भाड़ वाले इलाकों में इस स्क्वायड की नियुक्ति होगी. 16 जवानों के साथ एक पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की जाएगी. रेंज आईजी संजय सिंह ने कहा है कि त्योहार के समय जाम ना लगे इसका ख्याल पुलिस रख रही है. ट्रैफिक स्क्वायड का गठन कर दिया गया है और अलग-अलग इलाकों में लगने वाले जाम को छुड़ाने के लिए यह स्क्वायड काम करेगा. 


राजधानी में त्यौहार के बीच ट्राफिक के नियम लागू किए जाएंगे. डाक बंगला चौराहा, बेली रोड, बोरिंग रोड पटना सिटी के कुछ इलाकों में चार पहिया वाहनों की एंट्री नहीं होगी, इसके अलावा भीड़भाड़ वाले इलाकों में कमर्शियल गाड़ियों के परिचालन पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. 


पटना पुलिस ने सप्तमी से दसवीं के बीच राजधानी में वाहनों की चेकिंग अभियान चलाने का फैसला किया है. इसके लिए सभी थानों को निर्देश जारी किए गए हैं. बाइक पर ट्रिपल राइडिंग करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर होगी. इसके अलावे लहरिया कट बाइक चलाने वालों पर भी पुलिस सख्ती से एक्शन लेगी. अगर कोई रैश ड्राइविंग करता हुआ पकड़ा गया तो उसकी गाड़ी दशहरे के बाद ही मिल पाएगी, पुलिस उसे जब्त कर लेगी.