नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटाला, बिहार म्यूजियम में टिकट का पैसा डकार गए कर्मी

नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटाला, बिहार म्यूजियम में टिकट का पैसा डकार गए कर्मी

PATNA : बिहार म्यूजियम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है। नीतीश कुमार में अपनी पहल से बिहार संग्रहालय का निर्माण कराया लेकिन अब सीएम नीतीश के इसी ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटाले की खबर है। जी हां, बिहार म्यूजियम में 5 करोड़ से ज्यादा का घोटाला सामने आया है। 


बिहार म्यूजियम से घोटाले की जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक लगभग 5 करोड़ रुपए की हेराफेरी टिकटों की छपाई और उसकी बिक्री में म्यूजियम के कर्मियों ने ही कर दी। खबरों के मुताबिक बिहार म्यूजियम में हुए इस घोटाले को लेकर कोतवाली थाने में शिकायत भी दर्ज कराई जा चुकी है। इस गड़बड़ी के सामने आने के बाद म्यूजियम के निदेशक मोहम्मद यूसुफ लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। उनके इस्तीफे की चर्चा भी जोरों पर है लेकिन अब तक किसी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। 


निदेशक मोहम्मद यूसुफ की तरफ से टिकटों की बिक्री में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए संग्रहालय के अध्यक्ष संग्रह मौमिता घोष, पूर्व अपर निदेशक जयप्रकाश नारायण सिंह, रणवीर सिंह राजपूत, सुमित कुमार और योगेंद्र प्रसाद पाल के खिलाफ कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बिहार म्यूजियम में पैसों की गड़बड़ी का यह मामला ऑडिट कराए जाने के बाद सामने आया है। बताया जा रहा है कि बिहार म्यूजियम में प्रवेश के लिए जो टिकट छपवाए गए, उसमें शुरुआती दौर में सीरियल नंबर नहीं दिया गया। बिना सीरियल नंबर वाले टिकट जारी करने का मकसद पैसों का हिसाब-किताब नहीं रखना था।