दो दिन से भूख हड़ताल पर बैठी ANM की बिगड़ी तबीयत, छात्राओं की हालत को देख बोले विधायक..कल ही तेजस्वी यादव से मिलेंगे

दो दिन से भूख हड़ताल पर बैठी ANM की बिगड़ी तबीयत, छात्राओं की हालत को देख बोले विधायक..कल ही तेजस्वी यादव से मिलेंगे

BEGUSARAI: बेगूसराय सदर अस्पताल में इंटर्नशिप कराने एवं अन्य मांगों को लेकर एएनएम का भूख हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी रहा। भूख हड़ताल पर बैठी बखरी एएनएम स्कूल के प्रशिक्षु छात्राओं ने आज विधायक के आश्वासन पर भी अपना आंदोलन जारी रखा। दो दिन से भूखी एक एएनएम अचानक बेहोश हो गयी और उसकी तबीयत बिगड़ गयी आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज शुरू किया गया। 


छात्राओं की हालत को देख बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान ने कहा कि कल ही स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव से मिलेंगे उनके समक्ष एएनएम की समस्याओं को रखेंगे। एएनएम स्कूल बखरी में आंदोलनरत 2021-23 बैच की प्रशिक्षुओं के अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की जाने की सूचना मिलते ही रविवार को बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान पहुंचे। 


उन्होंने भूख हड़ताल कर रही छात्राओं से बात की और उनकी मांगों को जाना। जिसके बाद विधायक ने सिविल सर्जन सहित अन्य अधिकारियों से इस संबंध में विस्तार से चर्चा की। इसके बाद प्रशिक्षुओं को तत्काल आंदोलन को खत्म करने का अनुरोध किया लेकिन छात्राएं सिविल सर्जन द्वारा लिखित आश्वासन देने की बात पर अड़ी थी। छात्राओं का कहना था कि सिविल सर्जन इसकी लिखित आश्वासन देंगे तभी हम लोग भूख हड़ताल को खत्म करेंगे।


विधायक सूर्यकांत पासवान ने बताया कि आज ही उन्हें एएनएम के भूख हड़ताल पर रहने की जानकारी मिली थी जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे और छात्राओं से बातचीत कर उनकी मांगों को जानने की कोशिश की। प्रशिक्षुओं की मांग है कि फरवरी में होने वाले इंटर्नशिप के लिए बखरी अनुमंडलीय अस्पताल आवंटित किया गया है जबकि उनकी मांग है कि उन्हें सदर अस्पताल में इंटर्नशिप कराया जाए। सभी प्रशिक्षु बेहतर व्यवस्था एवं पढ़ाई के साथ-साथ बेहतरीन प्रैक्टिकल की मांग कर रहे हैं। सिविल सर्जन एवं प्रिंसिपल से विधायक ने बात की। 


छात्राओं ने फर्श पर ही सोने की मजबूरी और यहां की अव्यवस्था के संबंध में उन्हें जानकारी दी। सभी समस्याओं को लेकर विधायक सूर्यकांत पासवान कल स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा‌। छात्राओं ने कई प्रकार की शिकायत की है। प्राचार्य अगर डिक्टेटरशिप करेगी तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फिलहाल विधायक ने भूख हड़ताल खत्म करने की बात कही लेकिन सभी प्रशिक्षुओं ने एक स्वर में कह दिया है कि जब तक लिखित आश्वासन नहीं मिलेगा आंदोलन जारी रहेगा।