DMCH की जमीन पर नेताओं से जुड़े लोगों का कब्जा, बोले पूर्व सांसद..मामला यूपी का रहता तो योगी जी कब का बुलडोजर चलवा AIIMS बनवा देते

DMCH की जमीन पर नेताओं से जुड़े लोगों का कब्जा, बोले पूर्व सांसद..मामला यूपी का रहता तो योगी जी कब का बुलडोजर चलवा AIIMS बनवा देते

DARBHANGA: 2024 में लोकसभा और 2025 में बिहार विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले दरभंगा AIIMS के निर्माण को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दरभंगा में एम्स के निर्माण को लेकर राजनीति तेज हो गयी है। इन दिनों इसे लेकर चल रहे सियासत पर भाजपा के पूर्व सांसद हुकुमदेव यादव ने कहा कि यदि यूपी में ऐसा होता तो योगी जी कब का बुलडोजर चलवा एम्स बनवा देते। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दरभंगा एम्स को लेकर दिए गए बयान के बाद बिहार में सियासी पारा काफी बढ़ा हुआ है। दरभंगा एम्स को लेकर NDA और I.N.D.I.A के तरफ से रोज नए-नए बयान आ रहे है। इसी कड़ी भाजपा के पूर्व सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री हुकुमदेव यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को कुछ पता नहीं है। सब बस गीदड़ की तरह बोले जा रहे हैं। अगर यह उत्तर प्रदेश में होता तो योगी सरकार कब का बुलडोजर चलवा चुके होते और एम्स बनकर तैयार भी रहता। 


वही हुकुमदेव यादव ने कहा की भारत सरकार ने जिस समय दरभंगा एम्स के लिए मंजूरी दी थी। उससे पहले दरभंगा डीएमसीएच को पूरा सर्वे करने के बाद भारत सरकार की टीम ने डीएमसीएच परिसर को ही डेवलप कर एम्स बनाने की दिशा में कदम रखा। क्योकि DMCH के पास में जमीन है और यह चारों तरफ से सुविधाजनक स्थान पर है। दरभंगा जंक्शन हिंदुस्तान के लगभग सभी मुख्य शहरों से जुड़ा हुआ है। इन सब बातों की इनको पता नहीं है और राजनीति करने में लगे हैं। तेजस्वी यादव और विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए हुकुमदेव ने कहा कि उनको किसी चीज की जानकारी नहीं है। गीदड़ के जैसे बोलते हैं। जैसे उनका कोई एक नेता हुआ कहता है तो सभी पीछे से हुआ हुआ करने लगते हैं। 


वही हुकुमदेव यादव ने कहा कि DMCH के जमीन को जो लोग अतिक्रमण कर रखा है वे बड़े लोग हैं। उनका संबंध राजनीतिक नेताओं से है। यदि DMCH की यह जमीन उत्तर प्रदेश में होती तो योगी कब का बुलडोजर चलवा कर ध्वस्त कर दिए होते और यहां पर एम्स बनकर तैयार रहता। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा है। प्रधानमंत्री ने अपने सरकार की उपलब्धियां को गिनाते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में बने एम्स के साथ दरभंगा एम्स के बन जाने की बात कही थी। जिसके बाद तेजस्वी यादव, मंत्री संजय झा ने प्रधानमंत्री के बयान पर उन्हें सफेद झूठ बोलने वाला बताया। इसके बाद अलग-अलग नेताओं की ओर से अलग-अलग बयान आने लगे। इसी बीच हुकुमदेव यादव ने बिहार की वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साधा। हुकुमदेव कहते हैं यदि मामला यूपी का रहता तो अतिक्रमणकारियों पर कब का बुलडोजर चल गया होगा और एम्स बनकर तैयार भी हो गयी रहती।