दिल्ली में आज यूपी BJP कोर कमिटी की मीटिंग, घटक दलों के साथ उम्मीदवारों की लिस्ट होगी फाइनल

दिल्ली में आज यूपी BJP कोर कमिटी की मीटिंग, घटक दलों के साथ उम्मीदवारों की लिस्ट होगी फाइनल

DELHI : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठकों का दौर जारी रहेगा. बीजेपी यूपी कोर ग्रुप के साथ-साथ पंजाब कोर ग्रुप की बैठक आज दिल्ली में बुलाई गई है. इन बैठकों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. खास बात यह है कि इन बैठकों के अलावे बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अपने घटक दल के नेताओं को ही चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया है. बीजेपी के इस मंथन बैठक में संजय निषाद और अनुप्रिया पटेल जैसे नेता भी शामिल होंगे.


माना जा रहा है कि बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आज बाकी सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम तय कर देगी. बैठक में संजय निषाद और अनुप्रिया पटेल के साथ अगर चर्चा होती है तो दोनों दलों के साथ गठबंधन की सीट शेयरिंग पर भी बातचीत हो जाएगी. हालांकि संजय निषाद ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


पंजाब में भी पार्टी आज अपने चुनावी रणनीति को लेकर मंथन करेगी. साथ ही साथ गोवा को लेकर भी बीजेपी में अपने कदम आगे बढ़ा दिए हैं. भारतीय जनता पार्टी कोर ग्रुप की बैठक गोवा को लेकर रविवार को ही हो चुकी है. इस बैठक में अमित शाह जेपी नड्डा और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अलावा अन्य नेता मौजूद रहे थे. गोवा के बाद उत्तराखंड कोई ग्रुप की बैठक भी हुई थी. इसमें बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के साथ-साथ मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और प्रहलाद जोशी, दुष्यंत गौतम जैसे नेता शामिल हुए. 


आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह 23 जनवरी के बाद उत्तर प्रदेश का रुख करने वाले हैं. यूपी में रैलियों की अनुमति मिलने के बाद जनसभा करेंगे. साथ ही साथ उनका जनसंपर्क अभियान भी जारी रहेगा. बीजेपी लगातार यूपी में 300 सीटों से ज्यादा पर जीत हासिल करने का दावा कर रही है. बीजेपी ने अब तक पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.