दीदी के जिस नेता ने कराया था ED हमला, अब पूरे फोर्स के साथ पहुंची टीम; कर रही रेड

दीदी के जिस नेता ने कराया था ED हमला, अब  पूरे फोर्स के साथ पहुंची टीम; कर रही रेड

DESK : पश्चिम बंगाल में टीएमसी के जिस नेता ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमला किया था, उसके घर एक बार फिर ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची है। जांच एजेंसी की टीम पूरे फोर्स के साथ शेख शाहजहां के घर संदेशखाली पहुंची है। जानकारी के अनुसार, ईडी ने उसके घर का ताला तोड़ा है। ईडी टीम पर हमले करने के मामले में शेख शाहजहां मुख्य आरोपी है। 


जानकारी हो कि, शेख शाहजहां पिछले 19 दिनों से फरार है। ईडी की टीम पूरे दल बल के साथ शेख के घर रेड करने पहुंची है। तलाशी के दौरान मौके पर सेंट्रल फोर्स के 125 जवान और 35 स्टेट पुलिस की तैनाती है। ईडी के आठ अधिकारी शेख शाहजहां के घर की तलाशी ले रहे हैं।राशन घोटाले में फरार तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख के खिलाफ कुछ दिन पहले लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। 


ईडी अधिकारियों पर हमले को लेकर कुछ दिन पहले कलकत्ता हाईकोर्ट ने एसआईटी गठित करने का आदेश दिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने संदेशखाली जांच के मामले में सीबीआई जांच का अनुरोध किया था। ईडी ने घटना के बाद दो एफआईआर दर्ज कर सीबीआई जांच की मांग की थी। कोर्ट ने दोनों मामलों में एसआईटी के गठन का आदेश दिया था। 


आपको बताते चलें कि, राशन घोटाला मामले की जांच के लिए ईडी की टीम शाहजहां शेख के घर पर रेड करने पहुंची थी।जब टीम वहां पहुंची तो शाहजहां नहीं मिला, लेकिन केंद्रीय अधिकारियों को उस घर के सामने विरोध का सामना करना पड़ा और उनके साथ मारपीट की गई। घटना के बाद ईडी के तीन अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।