दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित, अध्यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP और एक पद पर NSUI की जीत

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित, अध्यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP और एक पद पर NSUI की जीत

DELHI: चार साल बाद हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। तीन सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जीत हुई है जबकि एक सीट पर NSUI ने जीत दर्ज की है। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्यक्ष, सचिव और सह सचिव के पद पर ABVP के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है जबकि उपाध्यक्ष का पद NSUI के खाते में गया है।


दरअसल, चार साल बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ को उसका उध्यक्ष मिला है। साल 2019 के बाद विभिन्न कारणों से छात्र संघ का चुनाव नहीं हो सका था। साल 2020 और 2021 में कोरोना के कारण दिल्ली छात्र संघ का चुनाव नहीं हो सका था। चार साल बाद लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ का चुनाव काफी अहम माना जा रहा है।


इस बार के छात्र संघ चुनाव में विभिन्न छात्र संगठनों के 24 उम्मीदवार मैदान में थे। वोटिंग के लिए 52 केंद्र बनाए गए थे जिनपर 173 ईवीएम मशीनें लगाई गई थीं। करीब 1.17 लाख छात्र-छात्राओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। कुल 42 फीसदी मतदान हुआ है। बता दें कि साल 2019 के छात्र संघ चुनाव में भी ABVP ने चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि NSUI ने एक सीट हासिल की थी।