दिल्ली से बड़ी खबर: अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार

दिल्ली से बड़ी खबर: अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार

DELHI: देश की राजधानी दिल्ली से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। वही सीएम आवास पहुंचे आप कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया जा रहा है। सीएम आवास के बाहर धारा 144 लगाई गयी है। सीएम आवास के बाहर पुलिस ड्रोन से नजर रख रही है। 


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से ED की टीम ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईडी की टीम सीएम हाउस पहुंची थी। पूछताछ से पहले उनके मोबाइल को जब्त किया। पूछताछ के दौरान आप कार्यकर्ताओं की भारी हुजूम सीएम आवास के बाहर उमड़ पड़ा। कार्यकर्ता इस दौरान इस कार्रवाई का विरोध जता रहे थे और अपने नेता अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारे लगा रहे थे। सीएम हाउस के बाहर भारी संख्या में रैप जवानों को तैनात किया गया। 


आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता को सीएम हाउस के अंदर आने की अनुमति नहीं दी गयी थी। सीएम आवास के बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये थे। भारी संख्या में रैप के जवानों की तैनाती की गयी थी। जिसमें महिला जवानों को भी तैनात किया गया था। ईडी की कार्रवाई से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासा आक्रोश देखने को मिला। आप कार्यकर्ताओं ने इस कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और अपने नेता केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाये। 


ईडी की कार्रवाई की सूचना मिलते ही दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का भारी हुजूम उमड़ पड़ा। आप कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाने लगे। कहने लगे कि अरविंद जी संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं। आप कार्यकर्ताओं का कहना था कि दिल्ली की जनता का प्यार और आशीर्वाद केजरीवाल के साथ है। अभी कोर्ट में मामला चल रहा है। 22 अप्रैल की तारीख दी गयी है। इतनी जल्दी किस बात की है। गिरफ्तारी और रेड की क्या जल्दी है। पूरा षडयंत्र रचा जा रहा है जिसे दिल्ली की जनता भी जानती है। यह कार्रवाई निंदनीय है। इनकी क्या मंशा है यह आगे पता लग जाएगा। अभी कार्रवाई चल रही है। 


आप कार्यकर्ताओं का कहना है कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया कुछ भी नहीं मिला। 600 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया अब केजरीवाल जी को परेशान किया जा रहा है। डर यह है कि इलेक्शन आ रहा है चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहते हैं। उनकी आवाज को दबाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। भाजपा अरविंद केजरीवाल को फंसाने का काम कर रही है। उनकी गिरफ्तारी हम होने नहीं देंगे।


वही दिल्ली की मंत्री और AAP नेता आतिशी ने इसे राजनीतिक साजिश बताया। कहा कि यह स्पष्ट है कि ईडी और भाजपा के मालिक है वो कोर्ट का सम्मान नहीं करते हैं। अगर वो कोर्ट का सम्मान करते तो आज ही अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी करने क्यों आती। जब कोर्ट ने नोटिस दे दिया तो फैसला का इंतजार क्यों नहीं करते। यह एक राजनीतिक साजिश है और वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए यहां आए हैं। वही दिल्ली के मंत्री इमरान हुसैन का कहना है कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह AAP और अरविंद केजरीवाल को रोकने की साजिश है। दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल से प्यार करती है और वे इसका जवाब भाजपा को देंगे।


बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी 9 समन भेज चुकी है। 10वें समन लेकर ईडी की टीम आज उनके आवास पर पहुंचे थे। केजरीवाल से करीब दो घंटे तक ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की।  इस दौरान पूरे घर की तलाशी ली गई। जिसके बाद ईडी की टीम ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। ईडी की इस कार्रवाई से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है।   


बता दें कि केजरीवाल की लीगल टीम ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने के बाद ईडी की टीम 10वां समन देने और पूछताछ के लिए उनके घर पर पहुंच गई। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।