दिल्ली में दोस्त के घर छुपा था किडनी कांड का मुख्य आरोपी, घर पहुंचते ही पुलिस ने दबोचा

दिल्ली में दोस्त के घर छुपा था किडनी कांड का मुख्य आरोपी, घर पहुंचते ही पुलिस ने दबोचा

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र स्थित बरियारपुर में महिला सुनीता की दोनों किडनी निकालने के मामले में फरार मुख्य आरोपी सह नर्सिंग होम के संचालक पवन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पवन की गिरफ्तारी बरियारपुर से हुई है। उसके घर पहुंचने की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने छापेमारी कर धर दबोचा। 


गिरफ्तार आरोपी पवन ने बताया कि घटना के बाद तक वह इधर-उधर छुपतता रहा था लेकिन, मामले ने जब तूल पकड़ा त वह भागकर दिल्ली चला गया। दिल्ली में वह अपने दोस्त के घर ठहरा हुआ था जल्द ही भूटान जाने वाला था। भूटान जाने से पहले वह घर के लोगों से मिलने के लिए मुजफ्फरपुर पहुंचा था। जैसे ही इस बात की भनक पुलिस को लगी, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


पवन ने पुलिस को बताया है कि सुनीता के ऑपरेशन के दिन डॉ. आरके सिंह, उसका असिस्टेंट पवन और एक और स्टाफ था। जबकि पातेपुर का जितेंद्र उस दिन नहीं आया था। ऑपरेशन के समय पवन कुछ देर के लिए अपने बच्चे को लेने स्कूल गया था। जब आया तब तक ऑपेरशन हो चुका था। पवन के मुताबिक मरीज की तबियत जब बिगड़ने लगी तो वह खुद उसे लेकर उसे PMCH गया था। लेकिन, जब उसे पता लगा की उसकी दोनों किडनी निकल चुकी है तो वह चुपके से वहां से निकल गया। इसके बाद दिल्ली भाग गया था। 


पूरे मामले पर डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय ने बताया है कि फिलहाल मामले में मानव अंग तस्करी की बात सामने नहीं आई है। लापरवाही के कारण यह घटना हुई है। पुलिस ने कहा है कि ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर की गिरफ्तारी के बाद सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। पवन को रिमांड पर लेकर भी पूछताछ की जाएगी। फिलहाल पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है।