दरभंगा में युवा राजद के प्रदेश महासचिव ने जलाया पार्टी का झंडा, फोड़े लालटेन: जानिये क्या है माजरा

दरभंगा में युवा राजद के प्रदेश महासचिव ने जलाया पार्टी का झंडा, फोड़े लालटेन: जानिये क्या है माजरा

DARBHANGA: बिहार के दरभंगा में युवा राजद के प्रदेश महासचिव ने अपने आवास पर पार्टी के झंडे बैनर को आग लगाया. इससे भी जी नहीं भरा तो पार्टी के चुनाव चिह्न लालटेन पर गुस्सा निकाला. दर्जनों लालटेन को अपने आवास के बाहर तोड़ा और फिर उसे पैरों से रौंदा. युवा राजद नेता ने कहा कि अब वह पार्टी को सबक सिखा देंगे।


क्यों फूटा राजद नेता का गुस्सा

दरअसल दरभंगा में राजद के नेता हैं मो. कलाम. उन्होंने ही पार्टी का झंडा-बैनर जलाने के साथ साथ लालटेन को तोडा और रौंदा है. मो. कलाम आरोप लगा रहे हैं कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और पूर्व विधायक भोला यादव ने उनके खिलाफ साजिश रची है. जगदानंद सिंह ने अपने अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर उनके खिलाफ कार्रवाई का एलान किया है. वे जगदानंद सिंह औऱ भोला यादव के खिलाफ विद्रोह कर रहे हैं।


एमएलसी चुनाव के कारण फंसा है विवाद

मामला एमएलसी चुनाव का है. स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले एमएलसी चुनाव को लेकर दरभंगा में राजद में उठापटक शुरू हो गयी है. राजद ने इस चुनाव में उदय शंकर यादव को दरभंगा से अपना उम्मीदवार बनाया है. लेकिन राजद के ही एक औऱ नेता राजीव कुमार मणि ने एलएलसी चुनाव में उम्मीदवारी का एलान कर दिया है. उनके साथ राजद नेताओं का एक ग्रुप लगा हुआ है. मो. कलाम ने सोशल मीडिया पर लगातार बयान जारी कर राजीव कुमार मणि को राजद का असली उम्मीदवार बताया. मो. कलाम क्षेत्र में घूमकर राजीव कुमार मणि का प्रचार भी कर रहे थे. इसके बाद मामला पार्टी के आलाकमान के पास पहुंचा तो पार्टी ने कार्रवाई की है. 


राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मो. कलाम को पार्टी से निकालने का एलान कर दिया है. जगदानंद सिंह की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि दरभंगा स्थानीय प्राधिकार के चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने उदय शंकर यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. राजद कार्यालय को मो. कलाम के प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो प्राप्त हुआ है, जिसमें वे दूसरे उम्मीदवार के लिए वोट मांग रहे हैं. मो. कलाम का यह दल विरोधी है. उनके अनुशासनहीनता को देखते हुए उन्हें युवा राजद के प्रदेश महासचिव के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया जाता है.


इस लेटर के जारी होने के बाद ही राजद नेता ने पार्टी का झंडा बैनर फाड़ कर और लालटेन तोड़कर आक्रोश निकाला. मो. कलाम कह रहे हैं कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष को उन्हें पार्टी से निकालने का कोई अधिकार ही नहीं है. तेजस्वी यादव और युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष कारी शोएब ने उन्हें प्रदेश महासचिव बनाया है. वे ही उन्हें पद से हटा सकते हैं. मो. कलाम ने कहा कि पार्टी ने उनसे कोई स्पष्टीकरण नहीं पूछा, उनका पक्ष नहीं जाना और निष्कासित कर दिया. उनका आरोप है कि भोला यादव के इशारे पर जगदानंद सिंह ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है. नाराज मो. कलाम ने कहा कि राजद में एमवाई समीकरण की बात होती है लेकिन अब पार्टी में मुसलमानों को ठगा जा रहा है.