साइकिल गर्ल ज्योति पर फिल्म बनाने के लिए छिड़ी रार, डायरेक्टर विनोद कापड़ी ने भेजा कानूनी नोटिस

साइकिल गर्ल ज्योति पर फिल्म बनाने के लिए छिड़ी रार, डायरेक्टर विनोद कापड़ी ने भेजा कानूनी नोटिस

PATNA :  बिहार की रहने वाली 'साइकिल गर्ल ज्योति' के संघर्ष पर फिल्म बनाने की तैयारी चल रही है. फिल्म पर काम शुरू करने को लेकर दो कंपनियों के बीच अब रार छिड़ी हुई है. ज्योति के परिवार के साथ फिल्म के लिए अवैध अनुबंध करने वाले wemakefilmz को विनोद कापड़ी की कंपनी भागीरथी फिल्म्स ने नोटिस भेजा है.


डायरेक्टर विनोद कापड़ी की कंपनी भागीरथी फिल्म्स की ओर से wemakefilmz को 3 दिन का समय दिया गया है. 3 दिन के भीतर अगर आरोपी फिल्म कंपनी अवैध करार को रद्द नहीं करती तो विनोद कापड़ी की कंपनी भागीरथी फिल्म्स कानूनी कार्रवाई के लिए कदम उठाएगी. आपको बता दें कि फिल्ममेकर और वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी लगातार दावा कर रहे हैं कि साइकिल गर्ल ज्योति पासवान और उनके परिवार के संघर्ष पर फिल्म बनाने के लिए वे पिता मोहन पासवान के साथ 27 मई को ही करार कर चुके हैं लेकिन इस सबके बावजूद wemakefilmz नाम की कंपनी से जुड़े हुए शाइन कृष्णा और उनके साथी ज्योति के परिवार के साथ फिल्म के लिए अनुबंध करने पहुंचे जो कि पूरी तरह से गैर कानूनी और अवैध है.


भागीरथी फिल्म्स ने जो लीगल नोटिस भेजा है. उसमें साफ कहा गया है कि ज्योति के करीब 1200 किलोमीटर के सफर पर फिल्म बनाने के सभी अधिकार भागीरथी फिल्म्स के पास हैं, ऐसे में अगर कोई व्यक्ति या संस्था ज्योति के परिवार के साथ अनुबंध करते हैं तो वह मान्य नहीं होगा, साथ ही भागीरथी फिल्म्स कानूनी कार्रवाई के लिए कठोर कदम उठाएगी.


इसके अलावा भेजे गए नोटिस में ये भी कहा गया है कि wemakefilmz, शाइन कृष्ण और उनके साथी अखबारों और मीडिया के समक्ष माफी मांगकर भागीरथी फिल्म्स को हुई हानि की भरपाई करें. भागीरथी फिल्म्स का मानना है कि जब ज्योति और उनके पिता के ऊपर बनने वाली फिल्म की कहानी के सभी अधिकार कंपनी के पास हैं, ऐसे में wemakefilmz ने बेटी-पिता के नाम का इस्तेमाल कर फायदा उठाने की कोशिश की है.


कानूनी नोटिस में बताया गया कि शाइन कृष्णा के इस गैर कानूनी कदम से भागीरथी फिल्म्स को करीब 50 लाख का नुकसान उठाना पड़ सकता है. गौरतलब है कि विनोद कापड़ी ने 27 मई को ज्योति के पिता मोहन पासवान के साथ करार किया था और वे इसके बाद अपनी टीम के साथ कई स्तर पर काम भी शुरू कर चुके हैं. ऐसे में इस नुकसान की भरपाई wemakefilmz को करनी पड़ेगी, इस बात की जानकारी भी दी गई है.


Symbol Law Firm, Mumbai की तरफ से भेजे गए नोटिस में शाइन कृष्ण और उनके साथियों को 3 दिन का समय दिया गया है. नोटिस में कहा गया है कि वे लिखित में दें कि ज्योति के परिवार के साथ किए गए अवैध अनुबंध को रद्द करेंगे और भविष्य में ज्योति और उसके परिवार की जुड़ी या मेल खाती किसी भी कहानी पर काम नहीं करेंगे.