साइबर क्राइम के नए-नए तरीके.. हलवाई को खाना बनाने का ऑर्डर देकर खाते से उड़ा लिए 75 हजार

साइबर क्राइम के नए-नए तरीके.. हलवाई को खाना बनाने का ऑर्डर देकर खाते से उड़ा लिए 75 हजार

PATNA : राजधानी पटना में साइबर अपराधियों का गिरोह सक्रिय है. साइबर अपराधी नए नए तरीके अपना रहे हैं. इस बार अपराधियों ने एक हलवाई को निशाना बनाया है. साइबर बदमाशों ने राजीव नगर थाने के मजिस्ट्रेट कॉलोनी निवासी व पेशे से हलवाई गणेशी यादव के खाता से 75 हजार की निकासी कर ली. गणेशी यादव का खाता राजीव नगर में ही एसबीआइ में हैं. 


जानकारी के अनुसार, साइबर बदमाशों ने गणेशी यादव को फोन कर बताया कि उन लोगों को 25 सौ प्लेट खाना चाहिए और अपना नाम अंकित बताया. इसके साथ ही यह भी जानकारी दी कि उन्हें खाना दानापुर कैंटीन में बनाना होगा और उसने इसके लिए एक लाख रुपया एडवांस के रूप में गूगल पे करने की बात बतायी. इस पर हलवाई गणेशी ने अपना गूगल पे नंबर दे दिया.


इसी बीच साइबर बदमाशों ने उनके मोबाइल फोन पर एक ओटीपी भेजा और उसे बताने को कहा. हलवाई ने ओटीपी की जानकारी दे दी और फिर बड़ा खेल हो गया. अपराधियों ने उनके खाते से तीन बार में 75 हजार की निकासी कर ली. रुपये निकासी के बाद गणेशी यादव ने उसे कई बार फोन करने का भी प्रयास किया गया, लेकिन उसका नंबर नहीं लगा.


इसके बाद गणेशी यादव ने राजीव नगर थाने में शिकायत लेकर पहुंचा. इस संबंध में उनके बयान के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने संबंधित बैंक से संपर्क कर खाता से संबंधित डिटेल भी मांगी है.