कोरोना वायरस का ब्रिटेन के राजघराने पर अटैक, बीमारी की चपेट में आये प्रिंस चार्ल्स

कोरोना वायरस का ब्रिटेन के राजघराने पर अटैक, बीमारी की चपेट में आये प्रिंस चार्ल्स

DESK: कोरोना वायरस को लेकर ब्रिटेन से बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरोना वायरस ने ब्रिटेन के राज घराने पर अटैक कर दिया है. ब्रिटिश शाही परिवार के प्रिंस चार्ल्स महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. हम आपको बता दें कि प्रिंस चार्ल्स ही ब्रिटेन के अगले महाराज बनने वाले हैं.


ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 71 साल के प्रिंस चार्ल्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उनमें वायरस से होने वाली बीमारी के लक्षण देखे गये हैं. हालांकि उनका स्वास्थ्य फिलहाल ठीक बताया जा रहा है. प्रिंस चार्ल्स को पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनकी पत्नी और डचेस ऑफ कॉर्नवॉल की पदवी ग्रहण करती है केमिला का भी टेस्ट किया गया है. हालांकि केमिला की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है.


ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक प्रिंस चार्ल्स स्कॉटलैंड के बिर्कहॉल रवाना हो गये हैं. वे अपने घर में ही रहेंगे. ब्रिटेन की सरकार की सलाह के मुताबिक प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी केमिला को अब आइसोलेशन में रहना पड़ेगा. वे तब तक क्वारंटाइन में रहेंगे जब तक उनकी रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि प्रिंस चार्ल्स किस तरह से कोरोना वायरस की चपेट में आये. पिछले कुछ सप्ताह में उन्होंने कई लोगों से मुलाकात की है. उनमें से कुछ लोगों के कोरोना वायरस से ग्रसित होने की आशंका है.


गौरतलब है कि ब्रिटेन कोरोना वायरस के भीषण चपेट में है. अब तक वहां 8 हजार से ज्यादा लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की तादाद 422 हो चुकी है. कोरोना वायरस का शिकार बनने वालों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है.


इससे पहले ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी हैं. नदीन डॉरिस ने एक पखवाड़े पहले ही खुद ये बताया थि कि  कोरोना वायरस संक्रमण के उनके टेस्ट का नतीजा पॉज़िटिव आया है. जिसके बाद वे आइसोलेशन में चली गयीं थीं.