देश में फिर से पैर पसार रहा है कोरोना, केंद्र आज राज्यों के साथ करेगा समीक्षा बैठक

देश में फिर से पैर पसार रहा है कोरोना, केंद्र आज राज्यों के साथ करेगा समीक्षा बैठक

DELHI: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलर्ट जारी है. जिसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय आज समीक्षा बैठक करेंगे. आज यानी शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने के लिए हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री  शामिल होंगे. ये समीक्षा बैठक आज दोपहर 12 बजे होगी. 


कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड में है. आज बैठा में कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार भी एक्टिव हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने के लिए हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. स्वास्थ्य मंत्री की ये समीक्षा बैठक आज दोपहर 12 बजे होगी. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों को साथ कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करेंगे. इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग, नीति आयोग, NTAGI के अधिकारी भी शामिल होंगे. 


आपको बता दें भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,335 नए मामले आए है. जिसके बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,39,054 हो गई है. बीते 195 दिन में सामने आए ये सबसे अधिक मामले हैं. 


बात करे झारखंड राज्य की तो यहां फिलहाल कोरोना के 51 एक्टिव मामले हैं. और राजधानी पटना में कल 16 कोरोना के मरीज पॉजिटिव मिले हैं. जिसके बाद से पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 46 के पहुंच गई है. जहां कल 4230 मरीजों के सैंपल की जांच की गई.