निजामुद्दीन मरकज से कोरोना लेकर पहुंची रांची, पॉजिटिव युवती जिस एरिया में रूकी वह हुआ सील

निजामुद्दीन मरकज से कोरोना लेकर पहुंची रांची, पॉजिटिव युवती जिस एरिया में रूकी वह हुआ सील

RANCHI: झारखंड में कोरोना का केस निजामुद्दीन मरकज से पहुंचा है. तबलीगी मरकज में 22 साल की युवती वहां पर राजधानी ट्रेन से सफर कर रांची के हिन्दपिढ़ी पहुंची थी. इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद झारखंड में हड़कंप मच गया. क्योंकि इससे पहले कोई केस यहां पर नहीं मिला था. लेकिन इस लड़की ने निजामुद्दीन से कोरोना लेकर झारखंड पहुंच गई है. 

उस इलाके को किया गया सील

हिन्दीपिढ़ी एरिया को संक्रमण फैसले से रोकने के लिए इसको सील कर दिया है. किसी को आने जाने नहीं दिया है. इस इलाके के लोगों की जांच की जा रही है. सभी घरों को सैनिटाइज किया जा रहा है.छत से लेकर घर के खिड़की दरवाजा और गलियों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. कोशिश यही है कि संक्रमण किसी भी कीमत पर न फैले.

कई विदेशी मौलाना के साथ पहुंची थी युवती

18 विदेशी मौलाना के साथ सोमवार को हिंदपीढ़ी के बड़ी मस्जिद और उसके आसपास से पुलिस ने पकड़कर खेलगांव स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रखा था. सभी की जांच करायी गयी थी, जिसमें से एक महिला का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. यह युवती 17 मार्च को दिल्ली में आयोजित निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल हुई थी. पकड़े गये कुछ लोग 18 मार्च के बाद रांची आये थे. जो युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है वह मलेसिया की रहने वाली है.