कनिका कपूर नहीं, दिल्ली की महिला ने मचायी सबसे बडी तबाही, जानिये दिल्ली में कोरोना के फैलने की खौफनाक कहानी

कनिका कपूर नहीं, दिल्ली की महिला ने मचायी सबसे बडी तबाही, जानिये दिल्ली में कोरोना के फैलने की खौफनाक कहानी

DELHI : पूरा देश जिस वक्त बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को कोरोना की तबाही फैलाने के लिए कोस रहा था, ठीक उसी वक्त दिल्ली की एक महिला तबाही बांट रही थी. चूंकि कोरोना मरीजों की पहचान बताने पर रोक है लिहाजा इस महिला को केस नंबर-10 का नाम दिया गया है. केस नंबर-10 के कारण संक्रमित हुए पांच लोगों की पहचान हो चुकी है, सरकार ये सोंच-सोंच कर परेशान है कि इस महिला के कारण और कितने लोग कोरोना की चपेट में आ चुके होंगे.

देखिये वीडियो : 




केस नंबर-10 की कहानी


केस नंबर-10 की कहानी की शुरूआत 10 मार्च से होती है जब दिल्ली के दिलशाद गार्डन की एक महिला अपने 19 साल के बेटे के साथ सऊदी अरब से वापस लौटती है. तकरीबन 20 दिन पहले वो महिला सऊदी अरब गयी थी.  दिल्ली एयरपोर्ट पर महिला और उसके बेटे को रिसीव करने करने के लिए उसका भाई मौजूद था. वो दोनों को साथ लेकर घर लौटता है. 

सऊदी से लौटने के दो दिन बाद महिला को खांसी की शिकायत हुई तो वो पास के एक डॉक्टर के पास दिखाने गयी. डॉक्टर ने उसे अस्पताल जाने को कहा. महिला पहले जीटीबी अस्पताल गयी. मामला गंभीर लगा तो अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रेफर कर दिया. 15 मार्च को महिला राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंची, उसका टेस्ट कराया गया और दो दिन बाद यानि 17 मार्च को ये पाया गया कि वो कोरोना से संक्रमित है.


इसके बाद दिल्ली के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. कोरोना से संक्रमित महिला यानि केस नंबर-10 के साथ रहने वालों की जांच शुरू हुई. 20 मार्च को हुई जांच में पाया गया कि एयरपोर्ट पर उसे रिसीव करने गया भाई भी कोरोना का शिकार हो गया है. उसके भाई ने घर में मौजूद अपनी मां को भी संक्रमित कर दिया. अगले दिन महिला की दो बेटियों का भी टेस्ट हुआ. टेस्ट में ये पाया गया कि महिला की दोनों बेटियां भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम अब उस डॉक्टर के पास पहुंची जिसने सबसे पहले उस महिला का इलाज किया था. 22 मार्च को वो डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. 

यानि अब तक ये साबित हो चुका है दिल्ली की केस नंबर-10 के कारण पांच लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं. लेकिन बात इतने तक ही नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ये सोंच कर परेशान है कि जिस डॉक्टर को पॉजिटिव पाया गया है उसने कितने मरीजों को देखा होगा, किन-किन लोगों से मिला होगा. 

महिला का बेटा किन लोगों से मिला होगा. जिस मोहल्ले में महिला का घर है वहां और कितने लोग रह रहे हैं. महिला के भाई को फिलहाल क्वारंटीन में डाला गया है लेकिन उससे पहले वे कितने लोगों से मिले. सारे के सारे लोग हाई रिस्क में हैं. महिला के भाई दिल्ली के जहांगीरपुरी में रहते हैं. उनके घर के आस-पास के लोग भी हाई रिस्क पर हैं. 

स्वास्थ्यकर्मी मान रहे हैं कि ये कोरोना के थर्ड स्टेज यानि कम्युनिटी ट्रांसमिशन का बडा मामला है. देश के लोग बालीवुड सिंगर कनिका कपूर को कोस रहे थे. संयोगवश अब तक कनिका कपूर के कारण किसी और के संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन दिल्ली की केस नंबर-10 के कारण कम से कम पांच लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि ये तादाद और बढ़ेगी.