कांग्रेस सांसद के घर के नीचे कैश और आभूषण होने की आशंका! Jio सर्विलांस सिस्टम से जांच

कांग्रेस सांसद के घर के नीचे कैश और आभूषण होने की आशंका! Jio सर्विलांस सिस्टम से जांच

RANCHI: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर पर Jio सर्विलांस सिस्टम को मंगवाया गया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम को इस बात का अंदेशा है कि कही घर के जमीन के अंदर दबाकर कैश और कीमती गहने तो नहीं रखा गया है। इसी आशंका को देखते हुए धीरज साहू के रेडियम रोड स्थित आवास में Jio सर्विलांस सिस्टम मंगवाया गया है जिससे पूरे घर की सघन जांच की जा रही है। 


जमीन के ऊपर से इस बात का पता लगाया जा रहा है कही जमीन के अंदर तो कुछ दबाकर नहीं रखा गया है। Jio सर्विलांस सिस्टम से धीरज साहू के घर की जांच कर रहे आईटी टीम की तस्वीर भी सामने आ गयी है। गौरतलब है कि झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद के 10 ठिकानों पर 6 दिनों तक छापेमारी की गयी थी। इस दौरान 352 करोड़ कैश और भारी मात्रा में आभूषण बरामद किया गया। इस दौरान आईटी की टीम को एक डायरी और गोपनीय दस्तावेज भी हाथ लगी थी जिसकी जांच की जा रही है। 


देश में इतनी मात्रा में कैश मिलने का यह पहला मामला है। जो लगातार सुर्खियां बनी हुई है। इसे लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। कई अलमीरा में मिले इतना सारा कैश मिलने की खबर जब सामने आई तो लोग भी दंग रह गये। फिर इसे लेकर कई तरह का चर्चा भी होना शुरू हो गया। इसे लेकर बीजेपी के तमाम नेता कांग्रेस को घेरने में लग गयी। 


धीरज साहू के ओडिशा सहित कुल 10 ठिकानों पर चल रही रेड आज खत्म हो गयी। छापेमारी के दौरान जब्त कैश और आभूषण को स्टेट बैंक में जमा कराया गया है। इधर आईटी अधिकारियों को इस बात की आशंका है कि कही जमीन के अंदर तो पैसे और गहने छिपाकर नहीं रखा गया है। इसी संदेह को लेकर आईटी टीम ने धीरज साहू के घर पर जिओ सर्विलांस सिस्टम को मंगवाया और घर के एक-एक कोने की जांच में जुट गयी।