कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर इनकम टैक्स की जबरदस्त छापेमारी, दफ्तर के बाहर गाड़ी में मिले 8 लाख रूपये

कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर इनकम टैक्स की जबरदस्त छापेमारी, दफ्तर के बाहर गाड़ी में मिले 8 लाख रूपये

PATNA : पटना में कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय यानि सदाकत आश्रम के बाहर खड़ी एक गाडी से आठ लाख रूपये बरामद होने के बाद सदाकत आश्रम में जबरदस्त छापेमारी की गयी है. भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे इनकम टैक्स के दर्जनों अधिकारियों ने सदाकत आश्रम में दबिश दी है. वहीं कांग्रेस ने इसे दमनकारी कार्यवाही करार देते हुए कहा है कि हार से घबरायी बीजेपी निचले स्तर पर उतर गयी है.


दरअसल इनकम टैक्स विभाग की टीम आज सुबह से ही कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के बाहर मंडरा रही थी. शाम में आयकर विभाग के अधिकारियों ने सदाकत आश्रम के बाहर खड़ी एक गाड़ी पर छापा मारा. उस गाड़ी से आठ लाख रूपये बरामद हुए. इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया. पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि गाड़ी मालिक प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय में गया है.


इसके बाद इनकम टैक्स विभाग के दर्जनों अधिकारियों ने एक साथ कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में छापा मारा. कांग्रेस कार्यालय के दफ्तर के कोने कोने को खंगाला जा रहा था. कांग्रेस कार्यालय में उस वक्त राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल मौजूद थे. आयकर विभाग के अधिकारियों ने उनसे भी पूछताछ की और एक नोटिस थमाया है.


खबर लिखे जाने तक कांग्रेस कार्यालय में आयकर विभाग के अधिकारियों की छापेमारी चल रही थी. हर कमरे को चेक किया जा रहा था. हमारे संवाददाता ने छापेमारी कर रहे अधिकारियों से बात करने की कोशिश की लेकिन किसी ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. आयकर विभाग ने कहा है कि छापेमारी खत्म होने के बाद पूरे मामले की जानकारी दी जायेगी.


कांग्रेस बोली-बीजेपी नीचता पर उतर आयी है
उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बिहार में हार तय देखकर बीजेपी नीचता पर उतर आयी है. बीजेपी के एक प्रत्याशी के भाई के घऱ से 22 किलो सोना और डेढ किलो चांदी बरामद हुई. क्या आयकर विभाग ने बीजेपी के दफ्तर में छापा मारा. क्या आयकर विभाग ने बीजेपी प्रत्याशी से पूछताछ की. क्या जेडीयू दफ्तर या जेडीयू नेताओं से पूछताछ हुई जहां से करोड़ो रूपये का लेनदेन किया जा रहा है.


गोहिल ने कहा कि सदाकत आश्रम एक खुली जगह है जहां किसी को भी आने जाने से रोका नहीं जा सकता. वहां अगर बाहर ख़डी किसी गाड़ी से पैसा बरामद होता है तो क्या इसमें कांग्रेस का हाथ है. इनकम टैक्स विभाग सबूत दे कि कांग्रेस के किसी नेता का उस पैसे से कोई वास्ता है.