CM नीतीश ने बीजेपी की महिला विधायक को कहा-‘आप इतनी सुंदर है’: भरी बैठक में हो गया हंगामा, किसी तरह हुआ बीचबचाव

CM नीतीश ने बीजेपी की महिला विधायक को कहा-‘आप इतनी सुंदर है’: भरी बैठक में हो गया हंगामा, किसी तरह हुआ बीचबचाव

PATNA: शराबबंदी के लिए महिलाओं के कमरे में मर्द पुलिसकर्मियों के घुसने को जायज ठहरा चुके नीतीश कुमार ने बीजेपी की एक महिला विधायक के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर दिया कि एनडीए विधायक दल की बैठक में हंगामा हो गया। हंगामा ऐसा हुआ कि बीजेपी के बड़े नेताओं को भी विधायकों को शांत करने में पसीने छूट गये। खबर ये है कि भरी मीटिंग में नीतीश कुमार ने बीजेपी की महिला विधायक को कहा कि आप इतनी सुंदर हैं।


एनडीए विधायक दल की बैठक में हुआ वाकया

दरअसल बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र चल रहा है. सत्र को लेकर सोमवार को एनडीए विधायक दल की बैठक बुलायी गयी थी. इसी बैठक नें नीतीश कुमार पर बीजेपी की महिला आदिवासी विधायक के लिए गलत शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लग रहा है. उसके बाद न सिर्फ नीतीश को बीजेपी के विधायकों का विरोध झेलना पड़ा बल्कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की भी फजीहत हो गयी। 


समाचार चैनल एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए विधायक दल की बैठक में बीजेपी की विधायक निक्की हेमब्रम ने महुआ की खेती में लगे आदिवासियों के लिए लोगों को वैकल्पिक रोजगार का मुद्दा उठाया. निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि आदिवासी समाज के लोग सदियों से महुआ की खेती में लगे थे. बिहार सरकार ने शराबबंदी के बहाने महुआ पर रोक लगा दिया है जिससे उनके सामने भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है।


नीतीश बोले-आप इतनी सुंदर हैं

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक विधायक निक्की हेम्ब्रम आदिवासियों की समस्या बता ही रही थीं कि नीतीश कुमार ने उन्हें बीच में ही रोक दिया. नीतीश कुमार ने खुद बोलना शुरू कर दिया- आप इतनी सुंदर हैं, लेकिन आपको मालूम है कि आदिवासियों के लिए हमने क्या-क्या किया है और आपका विचार बिल्कुल उल्टा है. नीतीश ने बीजेपी के विधायक को ये भी कह दिया कि वे अपने क्षेत्र में जाती ही नहीं हैं।


तारकिशोर प्रसाद मामले को दबाने में लगे रहे

एनडीए विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार की बातों को सुनकर वहां मौजूद विधायक सन्न रह गए. महिला विधायक निक्की हेम्ब्रम ने मुख्यमंत्री की बातों पर घोर आपत्ति जतायी. बीजेपी के औऱ कई विधायको ने भी एतराज जताया लेकिन डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद मामले को रफा दफा करने में लग गये।


उन्होंने निक्की हेमब्रम से बातचीत की और उनसे कहा कि वे मीडिया में इन बातों को न कहें. लेकिन अगले दिन यानि मंगलवार की शाम बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई औऱ उसमें कई विधायकों ने महिला विधायक के लिए मुख्यमंत्री के बयान पर गंभीर आपत्ति जतायी. विधायकों ने कहा कि इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।


 विधायकों के आक्रोश को देखकर बीजेपी का प्रदेश नेतृत्व बैकफुट पर आ गया। उनके गुस्से को शातं करने के लिए बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने आलाकमार का सहारा लिया. संजय जायसवाल ने कहा  कि वे पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को इस बारे में अवगत कराएंगे. एनडीटीवी के मुताबिक नीतीश कुमार जल्द इस मसले नाराजगी खत्म करने के लिए निक्की हेमब्रम को चाय पीने पर बुला सकते हैं।