CM नीतीश कुमार नहीं करते मोबाइल फोन का इस्तेमाल, बांका में बताई फ़ोन नहीं यूज़ करने की वजह

CM नीतीश कुमार नहीं करते मोबाइल फोन का इस्तेमाल, बांका में बताई फ़ोन नहीं यूज़ करने की वजह

BANKA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। यह बात सुनकर आपको भी थोड़ा अजीबो-गरीब लगेगा। क्योंकि आज के दौर में मोबाइल फोन आम जनता से लेकर खास लोगों तक की दैनिक दिनचर्या का अभिन्न अंग बन चुका है। लेकिन हम जो आपको बताने जा रहे उसे जानकर शायद आप हैरान हो जाएं।


दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मोबाइल नहीं देखते हैं। खुद सीएम नीतीश ने इसका खुलासा किया है। बांका जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम अब मोबाइल नहीं देखते हैं। क्योंकि वर्ष 2019 में पता चल गया है कि दुनिया 100 साल में खत्म हो जाएगी। इसलिए उन्होंने मोबाइल देखना बंद कर दिया है।


जदयू उम्मीदवार गिरधारी यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में हर क्षेत्र में विकास का काम किया गया है। उन्होंने लालू यादव और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी का बिना नाम लिए कहा कि पहले पति पत्नी के राज में बिहार में कोई भी काम नहीं हुआ था। लोगों को घर से बाहर निकलने तक से डर लगता था। शाम होते लोग बाहर निकलना बंद कर देते थे। लेकिन आज रात में भी लोग बाहर घूमने जाते हैं। 


उन्होंने कहा कि तीन लाख से अधिक युवाओं को राज्य में सरकारी नौकरी दी गई है। एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की अंतिम प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। राज्य में दस लाख सरकारी नौकरी के लक्ष्य को हर हाल में पूरा किया जाएगा। महिलाओं को सरकारी नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है और बिहार में पुलिस सेवा में 30 हजार महिलाओ को नौकरी दी गई है। यह देश के किसी अन्य राज्य में नहीं है।