सीएम नीतीश को झूठा ठहरा रही हैं डिप्टी सीएम रेणु देवी, बोलीं.. बिहार को केंद्र से बहुत कुछ मिला है

सीएम नीतीश को झूठा ठहरा रही हैं डिप्टी सीएम रेणु देवी, बोलीं.. बिहार को केंद्र से बहुत कुछ मिला है

PATNA : बिहार को नीति आयोग की रिपोर्ट में नीचे दिखाये जाने से बिहार के नेताओं में खलबली मच गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज हैं. उनके मंत्री अशोक चौधरी कह रहे हैं कि केंद्र से मदद नहीं मिल रही है, बिहार अपने दम पर विकास कर रहा है. तो वहीं डिप्टी सीएम रेणु देवी ने सीधे-सीधे मुख्यमंत्री की बात को नकार दिया है. रेणु देवी ने कहा कि बिहार को केंद्र से बहुत कुछ मिला है. विशेष राज्य के दर्जे से ज्यादा पैसा मिला है.


पटना स्थित बीजेपी कार्यालय में आयोजित जनता सहयोग कार्यक्रम में रेणु देवी ने कहा कि आज बिहार में जो भी विकास कार्य हो रहे हैं, वह सब केंद्र के दिए पैसे से ही हो रहा है. ऐसे में विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कहाँ से आ रही है. हमें विशेष राज्य के दर्जे से ज्यादा पैसा मिल रहा है. 


बिहार में खाद की कमी पर भी रेणु देवी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार के कृषि मंत्री और मुख्यमंत्री ने मिलकर केंद्र सरकार से 30% खाद राज्य के लिए मंगा रहे हैं. जल्दी ही खाद बिहार आ जाएगा. उसके बाद किसानों को कोई दिक्कत नहीं होगी. डिप्टी सीएम ने कहा सरकार की हमेशा कोशिश रही है कि किसानों को कोई दिक्कत ना हो.


बता दें कि इससे पहले भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि बिहार में पिछले 16 साल में लगातार विकास के कार्य हुए हैं. बिहार ने अपने संसाधन के हिसाब से हर क्षेत्र में विकास किया है. लेकिन आगे और विकास के लिए केंद्र की मदद की जरूरत है और इसलिए पत्र लिखा गया है.