CM के गृह जिले में दो दलित युवकों की निर्मम हत्या के अभियुक्तों को पुलिस का संरक्षण ? परिजनों से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने बोला हमला

CM के गृह जिले में दो दलित युवकों की निर्मम हत्या के अभियुक्तों को पुलिस का संरक्षण ? परिजनों से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने बोला हमला

NALANDA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में दो दलित युवकों की बेरहमी से हत्या के बाद अभियुक्त खुला घूम रहे हैं. नालंदा के बिंद थाने के रसुलपुर गांव में आठ दिन पहले दो दलित युवकों का गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी. पीड़ित परिवार से मिलने आज लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान रसुलपुर पहुंचे. पीड़ित परिवार की गुहार सुनने के बाद चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में ही ये दिख रहा है कि सरकार समर्थित अपराधी कैसे राज कर रहे हैं.


अपराधियों को खुली छूट
नालंदा के रसुलपुर गांव में दो दलित युवकों को बेरहमी से मार डाला गया था. दोनों सगे भाई थे. 30 जनवरी की रात उनका गला काट लिया गया और शवों को सड़क किनारे फेंक दिया गया था. बाद में उनकी पहचान रसुलपुर गांव के  27 साल के भोला पासवान और 24 साल के टूटू पासवान के रूप में हुई थी. दोनो भाई मिलकर ऑटो चलाते थे. हत्यारों ने उनकी ऑटो लूटने के बाद दोनों की हत्या कर दी थी. इस मामले में मृतकों के परिजनों के बयान के आधार पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इस प्राथमिकी में 14 लोगों को हत्या का अभियुक्त बनाया गया था.


लोजपा प्रमुख चिराग पासवान आज दोनों मृतकों के परिजनों से मिलने रसुलपुर पहुंचे थे. उनके सामने परिजनों ने बताया कि मामले में अभियुक्त बनाये गये 14 लोगों में से सिर्फ एक को गिरफ्तार किया गया है. बाकी सब खुले घूम रहे हैं. परिजनों ने कहा कि अभियुक्त बनाये गये लोग धमकी भी दे रहे हैं. परिजनों की शिकायत सुनने के बाद चिराग पासवान ने नालंदा के एसपी से फोन पर बात कर अभियुक्तों को गिरफ्तार करने को कहा.


चिराग का हमला
चिराग पासवान ने दो दलित युवकों की हत्या के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस वाकये से साफ हो जाता है बिहार पुलिस किसके इशारे पर काम कर रही है और बिहार में कैसे अपराधियों को खुला संरक्षण मिल रहा है. चिराग पासवान ने कहा  कि हत्यारे बताये जा रहे लोग जेडीयू के समर्थक है लिहाजा उनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि अगर पीडितों को इंसाफ नहीं मिला तो लोजपा आंदोलन करेगी.