CM नीतीश कुमार के नाम से ट्रांसफर की पैरवी का फर्जी लेटर भेजने वाला अरेस्ट

CM नीतीश कुमार के नाम से ट्रांसफर की पैरवी का फर्जी लेटर भेजने वाला अरेस्ट

PATNA: सीएम नीतीश कुमार के नाम से ट्रांसफर की पैरवी का फर्जी लेटर भेजने वाले ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जौनपुर और आजमगढ़ के दो सहायक टीचर्स का ट्रांसफर कराने के लिए एक ठग ने ऐसा तरीका निकाला जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. ठग ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से नाम से एक सिफारशी लेटर तैयार किया और उसे शिक्षा विभाग को भेज दिया.

 

लेटर की राइटिंग से असलियत का पता चल गया और शिकायत पर एसटीएफ ने जांच कर फर्जीवाड़ा करने वाले जौनपुर के शिवाजी यादव को गिरफ्तार कर लिया. शिवाजी ने बताया कि इस काम में उसके साथ जौनपुर के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक के साथ एक और शख्स शामिल था. 


शातिर शिवाजी ने बताया कि उसने इंटरनेट पर बिहार सरकार के लेटर हैड और पत्र लिखने का तरीका सीखा, फिर कंप्यूटर से लेटर पैड बनाया. इसका एक वीडियो भी उसे मिला था. एसटीएफ की पूछताछ में उसने बताया कि जौनपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक टीचर गीतम सिंह और आजमगढ़ के उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक टीचर राहुल कुमार यादव अपना ट्रांसफर कराना चाह रहा था. शिवाजी ने दोनों से 1-1 लाख रुपये ऐंठ कर ट्रांसफर कराने की बात कही थी. जिसके बाद उसने सीएम के नाम से पैरवी का फर्जी लेटर भेजा.